नौ साल बाद तीन भाइयों की हत्या मामले में पूरक आरोप पत्र में भाजपा नेता मुकुल रॉय का भी नाम

बंगाल के बीरभूम के लाभपुर में 2010 में हुई तीन भाइयों की हत्या मामले में जिला पुलिस ने शनिवार को बोलपुर कोर्ट में पूरक चार्जशीट पेश की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 10:35 PM (IST)
नौ साल बाद तीन भाइयों की हत्या मामले में पूरक आरोप पत्र में भाजपा नेता मुकुल रॉय का भी नाम
नौ साल बाद तीन भाइयों की हत्या मामले में पूरक आरोप पत्र में भाजपा नेता मुकुल रॉय का भी नाम

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल के बीरभूम के लाभपुर में 2010 में हुई तीन भाइयों की हत्या मामले में जिला पुलिस ने शनिवार को बोलपुर कोर्ट में पूरक चार्जशीट पेश की। इसमें विधायक मनीरुल इस्लाम, भाजपा नेता मुकुल रॉय समेत कुल 23 लोगों के नाम शामिल हैं। हाई कोर्ट ने जिला पुलिस को तीन माह के भीतर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। कोर्ट के निर्देश पर दोबारा 16 नवंबर, 2019 से मामले की जांच में जुटी जिला पुलिस ने चार्जशीट में भाजपा नेता मुकुल रॉय व विधायक मनीरुल इस्लाम का नाम इसमें जोड़ा है। हालांकि, मामले में मुकुल का नाम सामने आने के बाद से ही सियासत तेज हो गई है। साथ ही राज्य सरकार पर प्रतिशोध की सियासत करने का आरोप लग रहा है।

भाजपा नेता ने ममता पर लगाया प्रतिशोध की सियासत करने का आरोप

मामले में नाम सामने आने को भाजपा नेता मुकुल रॉय ने इसे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सियासी प्रतिशोध करार देते हुए कहा कि उन्हें एक सोची समझी साजिश के तहत फंसाने की कोशिश की जा रही है तो वहीं तृणमूल महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने भाजपा द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोपों को खारिज कर दिया। उनका दावा है कि पुलिस निष्पक्ष हो जांच कर रही है और फिलहाल मामला कोर्ट में लंबित है।

2010 में हुर्इ थी वारदात

आरोप है कि 2010 में माकपा समर्थक कटन शेख व जरीना बीबी के तीन बेटों को मनीरुल इस्लाम द्वारा उनके निवास पर आयोजित सालिसी सभा में बुलाया गया था, जहां उनकी पीट-पीटकर हत्या के उपरांत मौके पर बमबाजी की गई थी। उस दरम्यान फारवर्ड ब्लॉक के पूर्व नेता मनीरुल इस्लाम तृणमूल के जिला उपाध्यक्ष थे।

इधर, घटना के बाद मृतक माकपा समर्थकों के स्वजनों ने मनीरुल समेत कुल 42 लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में हत्या का आरोप दर्ज कराया था और मामले पुलिस ने मनीरुल को गिरफ्तार भी किया था। लेकिन बाद में जमानत पर रिहा होने के बाद तृणमूल की टिकट पर चुनाव जीतने के उपरांत 2014 में उनका नाम चार्जशीट से हटा दिया गया था, जिसके खिलाफ मृतकों के स्वजनों ने न्याय को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। वहीं कोर्ट के निर्देश पर दोबारा मामले की जांच में जुटी जिला पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश की, जिसमें मनीरुल के साथ ही भाजपा नेता मुकुल रॉय के नाम को भी शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी