'मुझे मौका मिलता तो उनकी जीभ खींच लेती', ममता बनर्जी के हिंसक बयान को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत

भाजपा ने बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। दरअसलममता बनर्जी ने मंगलवार को मैनागुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि भाजपा के कुछ सदस्य चाल्सा इलाके में उनके काफिले को निशाना बनाते हुए चोर-चोर चिल्लाने लगे। भाजपा ने दावा किया कि यह बयान आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi Avinash Publish:Wed, 17 Apr 2024 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 09:00 PM (IST)
'मुझे मौका मिलता तो उनकी जीभ खींच लेती', ममता बनर्जी के हिंसक बयान को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत
ममता बनर्जी के हिंसक बयान को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत (Image: ANI)

HighLights

  • मुख्यमंत्री पर सार्वजनिक सभा में मतदाताओं को हिंसा के लिए उकसाने का लगाया आरोप
  • आयोग से ममता के लगातार भड़काऊ बयानों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा ने बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उन्होंने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए मतदाताओं को हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश की।

ममता ने मंगलवार को उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि भाजपा के कुछ सदस्य चाल्सा इलाके में उनके काफिले को निशाना बनाते हुए चोर-चोर चिल्लाने लगे।

मौका मिलता तो उनकी जीभ खींच लेती

निर्वाचन आयोग को दी गई अपनी शिकायत में भाजपा ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने कहा, वे मेरी कार देखकर चोर-चोर कहने की हिम्मत कर रहे थे, अगर मुझे मौका मिलता तो उनकी जीभ खींच लेती, लेकिन चुनाव के कारण मैंने कुछ नहीं कहा।

पार्टी ने आरोप लगाया कि ममता ने सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए मतदाताओं को हिंसा के लिए उकसाने का प्रयास किया। यह देश के चुनावी कानूनों के तहत स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। भाजपा ने दावा किया कि यह बयान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का घोर उल्लंघन है।

शिकायत पत्र में भाजपा ने किया अनुरोध

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे शिकायत पत्र में भाजपा ने अनुरोध किया कि ममता बनर्जी द्वारा लगातार दिए जा रहे भड़काऊ बयानों के खिलाफ तत्काल कदम उठाएं। बता दें कि इससे पहले भी भाजपा हाल में दो बार ममता के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुकी है।

यह भी पढ़ें: कानाफूसी: अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ उतरा भाजपा विधायक, लोग बोले- कार्यकर्ता तो हैं नहीं पोस्टर कौन लगा जाता है?

यह भी पढ़ें: '...TMC पिछले वर्षों की तरह रामनवमी समारोह का विरोध कर रही', PM मोदी ने बंगाल के बालुरघाट में ममता सरकार पर बोला हमला

chat bot
आपका साथी