भाजपा विधायक की मौत को लेकर राष्ट्रपति के बाद गृहमंत्री से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, CBI जांच की मांग

बंगाल में भाजपा विधायक की मौत को लेकर राष्ट्रपति से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल सीबीआइ जांच की मांग कैलाश विजयवर्गीय बोले ममता सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 01:25 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 10:12 PM (IST)
भाजपा विधायक की मौत को लेकर राष्ट्रपति के बाद गृहमंत्री से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, CBI जांच की मांग
भाजपा विधायक की मौत को लेकर राष्ट्रपति के बाद गृहमंत्री से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, CBI जांच की मांग

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध हालत में मौत पर सियासी घमासान जारी है। इस हत्याकांड को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल में बिगड़ती कानून- व्यवस्था एवं विधायक की मौत की सीबीआइ से जांच कराने की मांग को लेकर गृह मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा।  

प्रतिनिधिमंडल में कैलाश विजयवर्गीय के अलावा सह पर्यवेक्षक अरविंद मेनन, केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो, राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता व दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट शामिल थे। मुलाकात के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमने गृहमंत्री से सीबीआइ जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि मैं रिपोर्ट मंगवाता हूं, मेरे पास भी फीडबैक इसी तरह का है कि वहां हिंसक घटनाएं बढ़ रही है। विजयवर्गीय ने कहा कि हिंसा के माध्यम से ममता जी की साजिश विपक्ष को कुचलने की है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बंगाल में हिंसा बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने राष्ट्रपति जी से भी इस विषय पर सुबह चर्चा की और कहा है कि बंगाल में धारा 356 लगाइए क्योंकि राज्य में कानून- व्यवस्था बिल्कुल ढह गई है।उल्लेखनीय है कि हेमताबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ राय का शव सोमवार सुबह उनके गांव के पास रस्सी से झूलता हुआ मिला। भाजपा इसे हत्या बता रही है।

वहीं, पुलिस प्राथमिक जांच के बाद इसे आत्महत्या मान रही है। विधायक के जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार बताया है। पुलिस सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रही है। उधर, राज्य सरकार ने सोमवार शाम इस मामले की सीआइडी जांच के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी