बंगाल बचाओ आंदोलन करेगा विद्यार्थी परिषद, फरवरी में कोलकाता और सिलीगुड़ी चलो अभियान

अभियान के तहत आगामी 22 फरवरी को कोलकाता चलो और 24 फरवरी को सिलीगुड़ी चलो अभियान का आयोजन भी किया जाएगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबंधित छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बंगाल बचाओ आंदोलन करने का निर्णय लिया है

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 09:37 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 09:37 AM (IST)
बंगाल बचाओ आंदोलन करेगा विद्यार्थी परिषद, फरवरी में कोलकाता और सिलीगुड़ी चलो अभियान
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबंधित छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबंधित छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में "बंगाल बचाओ आंदोलन" करने का निर्णय लिया है। मूल रूप से पांच सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन होगा।

इनमें से पहली मांग है सुरक्षित नारी सुरक्षित बंगाल। दूसरी मांग भिक्षा नहीं शिक्षा चाहिए, रोजगार के मौके चाहिए। तीसरी मांग है हिंसा नहीं शांति चाहिए, लोकतांत्रिक अधिकार चाहिए। चौथी मांग है बिना देरी किए मुस्लिम तुष्टीकरण बंद हो करना होगा और पांचवीं तथा आखरी मांग है शैक्षणिक इंफ्रास्ट्रक्चर में विकास और रोजगार केंद्रित शिक्षा की शुरुआत करनी होगी।एबीवीपी की राष्ट्रीय महासचिव निधि त्रिपाठी ने कोलकाता प्रेस क्लब में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि निर्मम ममता के खिलाफ युवा छात्रों की हुंकार है। बंगाल को बचाने के लिए हम मैदान में उतरेंगे। निधि के साथ इस कार्यक्रम में एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव सप्तर्षी सरकार, राज्य सचिव (दक्षिण बंगाल) सुरंजन सरकार समेत कई अन्य मौजूद थे।

इसमें बताया गया है कि बुधवार से बंगाल के सभी जिलों में जिलाधिकारियों को इन पांच मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया जाएगा। इसके अलावा बंगाल बचाओ अभियान के तहत आगामी 22 फरवरी को कोलकाता चलो और 24 फरवरी को सिलीगुड़ी चलो अभियान का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें लाखों छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। 

chat bot
आपका साथी