Bengal Chunav: अभिषेक बनर्जी के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र पर सभी की नजरें, भाजपा व आईएसएफ से मिल रही है कड़ी टक्कर

डायमंड हार्बर क्षेत्र में मुस्लिम मतदाता निर्णायक की स्थिति में। दूसरी ओर भाजपा ने भी अभिषेक के गढ़ में सेंध लगाने के लिए पूरा जोर लगाया है। ऐसे में अभिषेक बनर्जी के सामने अपने संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीटों को बचाना बड़ी चुनौती है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:34 AM (IST)
Bengal Chunav: अभिषेक बनर्जी के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र पर सभी की नजरें, भाजपा व आईएसएफ से मिल रही है कड़ी टक्कर
तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र पर सभी की नजर है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र पर सभी की नजर है, क्योंकि इस संसदीय क्षेत्र की सात में से चार विधानसभा सीटों पर तीसरे चरण में सुबह से मतदान हो रहा है।

फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी का नवगठित इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) तृणमूल कांग्रेस के लिए यहां चिंता की वजह है क्योंकि उसका दक्षिण 24 परगना और हुगली जिलों के कई क्षेत्रों में दबदबा है। खासकर पीरजादा का इन क्षेत्रों में मुस्लिम वोटरों पर खासा प्रभाव है।

डायमंड हार्बर क्षेत्र में मुस्लिम मतदाता निर्णायक की स्थिति में। दूसरी ओर भाजपा ने भी अभिषेक के गढ़ में सेंध लगाने के लिए पूरा जोर लगाया है। ऐसे में अभिषेक बनर्जी के सामने अपने संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीटों को बचाना बड़ी चुनौती है। इससे पहले अभिषेक को उस वक्त बड़ा झटका लगा था जब चुनाव से ठीक पहले डायमंड हार्बर से तृणमूल विधायक दीपक हलदर ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। 

chat bot
आपका साथी