West Bengal: बंगाल के एक और मंत्री निर्मल मांझी कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

Nirmal Manjhi बंगाल के मंत्री निर्मल मांझी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के श्रम मंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें शनिवार रात को कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 05:47 PM (IST)
West Bengal: बंगाल के एक और मंत्री निर्मल मांझी कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती
बंगाल के एक और मंत्री निर्मल मांझी कोरोना संक्रमित।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Nirmal Manjhi: बंगाल सरकार के एक और मंत्री निर्मल मांझी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य के श्रम मंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें शनिवार रात को कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि उलुबेरिया उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक को हल्का बुखार है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। अधिकारी ने कहा कि वह ठीक हैं। हम उनकी करीब से निगरानी कर रहे हैं। उनकी अन्य बीमारियां चिंता का विषय हैं। सूत्रों ने बताया कि माझी को सितंबर में मस्तिष्काघात हुआ था और वह कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहे थे। गौरतलब है कि राज्य के कई मंत्री अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इसे शिकस्त दे चुके हैं। 

बंगाल में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को लगातार दसवें दिन राज्य में कोरोना के साढ़े तीन हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान फिर रिकॉर्ड 3865 नए मामले सामने आए जबकि 61 लोगों की मौत भी हुई है। एक दिन में अब तक के यह सर्वाधिक नए मामले हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3 लाख 17 हजार 53 हो गई, जिसमें 33,121 एक्टिव केस है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,992 हो गई है। दूसरी ओर पिछले 24 घंटे में 3,183 मरीजों के स्वस्थ होने से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या भी बढ़कर 2 लाख 77 हजार 940 हो गई है। वहीं, मरीजों के स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) मामूली घटकर 87.66 फीसद हो गई है, जो 1 दिन पहले 87.73 फीसद थी। 

chat bot
आपका साथी