9 जून को बंगाल में होगी अमित शाह की ग्लोबल वर्चुअल रैली, गिनाएंगे 9 साल की 9 खामियां

ममता सरकार को घेरेंगे अमित शाह। भाजपा कोरोना एम्फन को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर है हमलावर बंगाल में अमित शाह का मुख्य फोकस नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धियों पर रहेगा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 04:12 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 04:12 PM (IST)
9 जून को बंगाल में होगी अमित शाह की ग्लोबल वर्चुअल रैली, गिनाएंगे 9 साल की 9 खामियां
9 जून को बंगाल में होगी अमित शाह की ग्लोबल वर्चुअल रैली, गिनाएंगे 9 साल की 9 खामियां

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा की नजर बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। कोरोना महामारी व लॉकडाउन में करीब सत्तर दिनों तक राजनीति गतिविधियां बंद रहने के बाद एक बार फिर लॉकडाउन में ढील के साथ ही भाजपा ने बंगाल में सियासी गतिविधियां तेज करने जा रही है। यही वजह है कि कद्दावर भाजपा नेता व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार सुबह 11 बजे बंगाल में ग्लोबल वर्चुअल रैली करने जा रहे हैं।

बिहार के बाद शाह की नजर बंगाल पर है। यही वजह है कि वह बंगाल की जनता को संबोधित करेंगे। पार्टी की राज्य ईकाई ने इसके लिए 9 सूत्री एजेंडा भी तैयार किया है, जिसके जरिए शाह ममता सरकार को घेरने की योजना है। 9 सूत्री एजेंडे के तहत भाजपा ममता सरकार के 9 साल में 9 बड़ी असफलताओं को गिनाएगी।

बंगाल में तृणमूल सरकार को घेरने के साथ ही अमित शाह का मुख्य फोकस नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धियों पर रहेगा। भाजपा नेताओं का कहना है कि राज्य के करीब 75,000 बूथों में से हम कम से कम 65,000 बूथों को इसकी लाइव स्ट्रीमिंग से जोड़ने में सक्षम रहेंगे। हर बूथ में कम से कम 10 लोग एक फोन के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं और हम इसी की उम्मीद में है।'

जहां इंटरनेट नहीं वहां ऑडियो सुनेंगे लोग

प्रदेश भाजपा नेताओं का कहना है कि हमारे कार्यकर्ताओं को हमारे ऑनलाइन कनेक्ट के जरिए परिवारों को अमित शाह से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य के कई इलाकों में अभी भी जीरो या बहुत ही खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी है। इन इलाकों में हम कोशिश कर रहे हैं कि लोग गृह मंत्री के संबोधन को ऑडियो के माध्यम से सुन सकें।

बता दें कि कोरोना संकट के दौर में भाजपा ने देश के कई हिस्स में वर्चुअल रैलियों का मेगा ड्राइव लांच किया है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचेंगे और नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाएंगे जिसका पहला साल 30 मई को पूरा हुआ है। अमित शाह ने एक मार्च को कोलकाता के शाहिद मिनार में नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में आखिरी रैली की थी।

आगामी विधानसभा चुनाव पर है नजर

अमित शाह की अध्यक्षता में ही 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बंगाल में बेहतर प्रदर्शन किया था। 2014 में 2 सीटों से उसे पिछले चुनाव में 18 सीटें मिली थीं। अब पार्टी की नजर यहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। इससे पहले भाजपा ने बिहार में पहली वर्चुअल रैली का आयोजन किया था। 7 जून को शाम चार बजे पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह ने भाजपा की इस डिजिटल रैली को संबोधित किया था।

पार्टी का दावा है कि बिहार में अपनी तरह की पहली वर्चुअल रैली को देशभर में करीब एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है। इसी तरह बंगाल भी एक करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य भाजपा ने रखा है। 

chat bot
आपका साथी