अमित शाह ने सुवेंदु अधिकारी व सुकांत मजुमदार को बंगाल पंचायत चुनाव के लिए सौंपी अहम जिम्मेदारी

भाजपा ने पंचायत व लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक शाह ने पंचायत व लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द इस बाबत बंगाल का दौरा करेंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 06:08 PM (IST)
अमित शाह ने सुवेंदु अधिकारी व सुकांत मजुमदार को बंगाल पंचायत चुनाव के लिए सौंपी अहम जिम्मेदारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने बंगाल में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव (Bengal Panchayat Chunav-2023) व उसके बाद वाले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने इस बाबत बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को अहम जिम्मेदारी सौंपी हैं। गत बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को 77 सीटें मिली थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस 215 सीटों पर विजयी हुई थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक शाह ने पंचायत व लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द इस बाबत बंगाल का दौरा करेंगे।

दिलीप घोष ने कहा-'हम अमित शाह जी के निर्देशानुसार काम कर रहे हैं। अपने पिछले दौरे में अमित शाह जी ने हमें राजनीतिक रूप से जंग लडऩे का निर्देश दिया था। वे पिछले सात-आठ वर्षों से बंगाल आ रहे हैं और उन्हें राज्य की अच्छी-खासी समझ है। उन्होंने पिछले दौरे के दौरान हमारे कार्यकर्ताओं को सुना और हमें जमीनी स्तर पर जाकर लडऩे के लिए कहा है। प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पार्टी अलग-अलग मुद्दों पर आंदोलन कर रही है।'

पता चला है कि अमित शाह, जेपी नड्डा व अन्य केंद्रीय नेता अगले लोकसभा चुनाव के लिए हर महीने बंगाल आएंगे। मई में अमित शाह और जून में जेपी नड्डा आएंगे।

घोष ने कहा-'2018 के पंचायत चुनाव में राज्य में जमकर हिंसा हुई थी। उस दौरान विपक्षी दलों के उम्मीदवारों को नामांकन तक नहीं करने दिया गया था। 2023 के पंचायत चुनाव में हमें उसी तरह की हिंसा की आशंका है।'

chat bot
आपका साथी