सियासी कड़वाहट के बीच ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे बंगाल के प्रसिद्ध लंगड़ा-हिमसागर और लक्ष्मण भोग आम

विधानसभा चुनाव के पहले से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यानी दीदी की सियासी कड़वाहट सर्वविदत है। परंतु इस सियासी मतभेद और लड़ाई के बीच  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल का प्रसिद्ध लंगड़ा-हिमसागर और लक्ष्मण भोग आम भेजा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:00 PM (IST)
सियासी कड़वाहट के बीच ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे बंगाल के प्रसिद्ध लंगड़ा-हिमसागर और लक्ष्मण भोग आम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुद स्वीकारा था कि ममता दीदी हर साल भेजती हैं मिठाई व कुर्ता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: विधानसभा चुनाव के पहले से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यानी दीदी की सियासी कड़वाहट सर्वविदत है। परंतु, इस सियासी मतभेद और लड़ाई के बीच  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल का प्रसिद्ध लंगड़ा-हिमसागर और लक्ष्मण भोग आम भेजा है। यह आम राज्य सरकार की पहल पर दिल्ली के बंग भवन भेजा गया, जहां से दीदी का तोहफा प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द तक पहुंच जाएगा। ममता ने आम सिर्फ प्रधानमंत्री ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत दिल्ली के कई और नेताओं व मंत्रियों को भी भेजा है।

सूत्रों से पता चला है कि मुख्यमंत्री की ओर से मूल रूप से तीन तरह के आम भेजे गए हैं। जिसमें बंगाल के शीर्ष तीन प्रकार के आम लक्ष्मण भोग, लंगड़ा और हिमसागर शामिल हैं, लेकिन यह पहली बार नहीं है कि ममता का बंगाल के चुनिंदा आमों का तोहफा प्रधानमंत्री समेत दिल्ली के कई नेताओं को भेजा है। सिर्फ पिछले वर्ष कोरोना महामारी के चलते आम नहीं भेजा जा सका था। आम गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी भेजा गया है।

राजनीतिक मतभेदों के बावजूद ममता का तोहफा पहले भी कई बार मोदी-शाह तक पहुंच चुका है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप कभी बंगाली कुर्ता तो कभी बंगाल की मिठाइयां भी भेजती रही हैं। यह बात एक साक्षात्कार के दौरान प्राधनमंत्री मोदी ने भी स्वीकारा था। आम भेजने को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सौजन्यता होनी ही चाहिए, लेकिन यह सिर्फ आम तक सीमित न रहे यह बातचीत और कार्यों में भी दिखनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी