एम्स दिल्ली और सीएमसी वेल्लोर 2016 से शुरू हुई बंगाल सरकार की स्वास्थ्य साथी योजना में सूचीबद्ध

स्वास्थ्य साथी योजना के लाभार्थियों का राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों व विभिन्न निजी अस्पतालों में निशुल्क इलाज होता है। बंगाल में स्वास्थ्य साथी योजना से 11.7 लाख लोग जुड़े हुए हैं। अबतक भारी खर्च के कारण लंबे समय तक इलाज जारी रखना कठिन हो जाता है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 10:25 PM (IST)
एम्स दिल्ली और सीएमसी वेल्लोर 2016 से शुरू हुई बंगाल सरकार की स्वास्थ्य साथी योजना में सूचीबद्ध
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2016 में इस योजना की शुरुआत की थी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार की स्वास्थ्य साथी योजना के लाभार्थी अब एम्स दिल्ली और सीएमसी वेल्लोर में निःशुल्क इलाज का लाभ उठा सकेंगे। इन दो चिकित्सा प्रतिष्ठानों को स्वास्थ्य साथी योजना के तहत सूचीबद्ध किया गया है। 

दिल्ली व सीएमसी वेल्लोर में आते बंगालवासी

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा-' बंगाल से हजारों लोग एम्स दिल्ली और सीएमसी वेल्लोर में इलाज के लिए जाते हैं। वहां इलाज का भारी खर्च उठाना पड़ता है, जिसके कारण लंबे समय तक इलाज जारी रखना कठिन हो जाता है।

सरकारी व निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज 

यह देखकर हमने इन दोनों अस्पतालों को नामांकित करने का निर्णय लिया। स्वास्थ्य साथी योजना के लाभार्थियों का राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों व विभिन्न निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज होता है। 

ममता ने 2016 में योजना की शुरुआत की थी

बंगाल में स्वास्थ्य साथी योजना से 11.7 लाख लोग जुड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2016 में इस योजना की शुरुआत की थी। संपूर्ण प्रीमियम राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाता है और इसके लिए लाभार्थी से कोई योगदान नहीं लिया जाता।

chat bot
आपका साथी