West Bangal: अभिनेता आमिर खान ने कोलकाता में कि फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने रविवार को हावड़ा ब्रिज समेत कोलकाता के विभिन्न स्थानों पर अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 08:58 AM (IST)
West Bangal: अभिनेता आमिर खान ने कोलकाता में कि फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग
West Bangal: अभिनेता आमिर खान ने कोलकाता में कि फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने रविवार को हावड़ा ब्रिज समेत कोलकाता के विभिन्न स्थानों पर अपनी नई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग की। आमिर खान फिल्म की यूनिट के साथ रविवार प्रात: पांच बजे हावड़ा ब्रिज पर पहुंचे। उन्होंने सफेद रंग की टी शर्ट पहन रखी थी।

फिल्म के निर्देशक एडवैट चौहान ने हावड़ा ब्रिज पर झटपट कुछ दृश्य फिल्माए। एक घंटे के अंदर हावड़ा ब्रिज पर शूटिंग पूरी हो गई। इसके बाद आमिर खान मध्य कोलकाता के अम्ह‌र्स्ट स्ट्रीट में नजर आए। वहां भी कई दृश्य फिल्माए गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोलकाता में शूटिंग का यह पहला दिन था। अगले कुछ दिन और शूटिंग चलेगी। गौरतलब है कि लाल सिंह चड्ढा आस्कर जयी फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का हिंदी रिमेक है। 

टीशर्ट पहने सिख व्यक्ति की वेश भूषा में नजर आ रहे खान को आसानी से पहचाना नहीं जा सकता था। यह शूटिंग एक घंटे के भीतर पूरी कर ली गई और अभिनेता सुबह-सुबह काम पर निकलने वाले लोगों की नजर में आने से बच गए। निर्देशक अद्वैत चौहान के खान के छोटे-छोटे शॉट्स लिए जाने के दौरान पुल पर ट्रैफिक की आवाजाही सामान्य रही। टीशर्ट पहने सिख व्यक्ति की वेश भूषा में नजर आ रहे खान को आसानी से पहचाना नहीं जा सकता था। बाद में खान शूटिंग के लिए शहर के मध्य में स्थित एमहर्स्ट स्ट्रीट पहुंचे। प्रोडक्शन टीम के एक सदस्य ने बताया कि रविवार को कोलकाता में शूटिंग का पहला दिन था। ‘लाल सिंह चढ्ढा’ 1994 में ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ‘फॉररेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक है।

जान‍कारी हो कि आमिर खान  की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग एक नवंबर से शुरु हो चुकि है। हाल ही में सेट से आमिर का लुक लीक हुआ था जो कि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ वहीं फिल्म के सेट से पूरी टीम की तस्वीरें भी सामने आई थी। वहीं इसमें आमिर की पत्नी किरण राव भी मौजूद थी

1 नवंबर से शुरू हुई फिल्म की शूटिंग को पंजाब के चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना और जालंधर समेत आस-पास के गांव और शहरों में भी शूट किया गया। बता दें कि पंजाब और वहां के लोगों के साथ आमिर खान का खासा लगाव है। वहीं फिल्म 'रंग दे बसंती' और 'दंगल' जैसी अपनी सुपरहिट फिल्मों की भी शूटिंग पंजाब में ही हुई थी। 

आमिर की इस फिल्म में हर दशक के लिए नया लुक तैयार किया जा रहा हैं। फिल्म 70 के दशक से शुरू होगी और फिर वर्तमान में खत्म हो जाएगी। इसमें इमरजेंसी से कारगिल वार तक, पुलवामा आतंकी हमले से उरी हमले तक और सरकार का बदलना ये सभी घटनाएं इस फिल्म का हिस्सा होंगी। फिल्म में पिछले 5 दशक के बड़े हाईलाइट जो कि सोशल और पॉलिटिकल मामलों से जुड़े हैं वो सभी दिखाए जाएंगे। फिल्म के डायरेक्टर के अनुसार करीना कपूर खान इस प्रोजेक्ट के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

2020 में रिलीज होने वाली आमिर खान फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग में व्यस्त हैं। जैसलमेर से भी आमिर खान की कुछ तस्वीरें सामने आई थी।  

chat bot
आपका साथी