12 घंटे में तृकां के दो नेता व एक कार्यकर्ता की हत्या

-कैनिंग व कुलतली के बाद बहरमपुर में हुई वारदातें -घात लगाकर दिया गया घटना को अंजाम मौत स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Feb 2019 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Feb 2019 07:00 PM (IST)
12 घंटे में तृकां के दो नेता व एक कार्यकर्ता की हत्या
12 घंटे में तृकां के दो नेता व एक कार्यकर्ता की हत्या

-कैनिंग व कुलतली के बाद बहरमपुर में हुई वारदातें

-घात लगाकर दिया गया घटना को अंजाम, मौत सुनिश्चित करने को मारी गोली

-एक पंचायत की मुखिया का पति, दूसरा युवा तृणमूल नेता तो तीसरा सक्रिय कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग और कुलतला के अलावा मुर्शिदाबाद के बहरमपुर में रविवार की रात व सोमवार तड़के दो तृणमूल नेता और एक कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई। उनकी पहचान कार्तिक नस्कर उर्फ राजू, सूरत अली मंडल और नाजू शेख के रूप में हुई है। कार्तिक कैनिंग थानांतर्गत दाड़िया पंचायत की मुखिया स्वपना नस्कर के पति और तृणमूल नेता थे, जबकि सूरत कुलतली में युवा तृणमूल का सक्रिय कार्यकर्ता था। वहीं, नाजू बहरमपुर तृणमूल के आंचलिक अध्यक्ष थे।

-------------------

भाजपा को ठहराया दोषी

कैनिंग पश्चिम के तृणमूल विधायक श्यामल मंडल ने तीनों हत्याओं के लिए भाजपा को दोषी ठहराया। हालांकि भाजपा ने तृणमूल के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए आपसी गुटबाजी का नतीजा बताया।

-------------------

दक्षिण 24 परगना में दो की हत्या

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पहली घटना कैनिंग दाड़िया अंतर्गत झाड़ी मोड़ इलाके में घटी। रविवार की रात कार्तिक अपनी बाइक से टेंगराखाली से घर लौट रहे थे। रास्ते में झाड़ी मोड़ के पास पहले से मौजूद कुछ युवकों ने रास्ता रोक लिया। कार्तिक जैसे ही बाइक से उतरे, उन पर धारदार हथियार हमला कर दिया। कार्तिक जमीन पर गिर कर छटपटाने लगा। तभी हमलावरों ने मौत सुनिश्चित करने के लिए गोली मार दी और फरार हो गए। बाद में गंभीर रूप से घायल कार्तिक को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों की मानें तो कार्तिक की बाइक पर एक और व्यक्ति सवार था, लेकिन उसकी मौत के बाद से वह लापता है। इसकी सूचना पाकर कैनिंग थाना प्रभारी मानस चौधरी अपने दलबल के साथ पहुंच गए। कैनिंग पश्चिम के तृणमूल विधायक श्यामल मंडल भी पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा ने ही कार्तिक की हत्या कराई है।

दूसरी घटना कुलतली थाना के जालबेड़िया दो नंबर ग्राम पंचायत के पोयता हाट इलाके में घटी। रविवार देर शाम युवा तृणमूल कार्यकर्ता सूरत अली मंडल (45) बाजार से अपने घर लौट रहा था। तभी घर के पास ही दो बाइकों से पांच युवक पहुंचे और सूरत को लक्ष्य कर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। उनमें से दो गोली सूरत को जा लगी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमलवारों के जाने के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर कुछ देर बाद ही कुलतली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। गंभीर रूप से घायल सूरत को अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

--------------------

मुर्शिदाबाद में एक की हत्या

तीसरी घटना बहरमपुर में घटी। रविवार की रात भारी बारिश के कारण नाजू घर नहीं लौट सके थे। सोमवार तड़के गंगा नदी पार कर नियालीसपाड़ा घाट पहुंचे थे। वहीं से अपनी स्कूटी लेकर घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में कुछ अज्ञात हमलावरों ने घेर लिया। नाजू को स्कूटी से उतार कर नजदीक से गोली मार दी। गोली की आवाज सुन कर स्थानीय लोग पहुंच गए, तब तक हमलावर भाग खड़े हुए। बाद में नाजू को मुर्शिदाबाद जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब हो कि विगत 18 फरवरी को ही जिले के बजबज नगरपालिका के 20 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद मिथुन टिकादार को गोली मार दी गई थी। फिलहाल मिथुन का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं इससे पहले सरस्वती पूजा के दिन नदिया में तृणमूल विधायक की हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी