West Bengal :सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 100 व मास्क नहीं पहनने पर 175 लोग गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 100 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 175 लोगों को गिरफ्तार किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 07:56 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 07:56 AM (IST)
West Bengal :सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 100 व मास्क नहीं पहनने पर 175 लोग गिरफ्तार
West Bengal :सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 100 व मास्क नहीं पहनने पर 175 लोग गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा नियमों के उल्लंघन व बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की कार्रवाई जारी है। शनिवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 100 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 175 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ लोगों से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है। वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा बिना कागजात लेकर वाहन चलाने के आरोप में 2 वाहनों को जब्त किया गया।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और शनिवार को कुल संक्रमितों आंकड़ा 72 हजार को पार कर गया। राज्य में कोविड-19 से अब तक 1629 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी कोलकाता में अब तक सबसे ज्यादा 22,353 मामले सामने आ चुके हैं एवं 779 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पुरुलिया में बीएमओएच समेत 17 हुए संक्रमित

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला अंतर्गत झालदा-1 नंबर ब्लॉक मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (बीएमओएच) समेत 17 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये। शनिवार को आई रिपोर्ट के बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की 249 हो गयी। नये संक्रमितों में जिले के जयपुर ब्लॉक से सर्वाधिक दस, पुरुलिया नगर से दो, पुरुलिया-1 ब्लॉक के टामना थानांतर्गत बेलगुमा पुलिस लाइन सामुदायिक भवन से एक, पुरुलिया-2 नंबर ब्लॉक से एक, रघुनाथपुर-1 नंबर ब्लॉक के लोयर वेनियासोल से एक, काशीपुर ब्लॉक से एक, रघुनापुर नगरपालिका के पूर्व पल्ली से एक कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गयी है।

संक्रमितों को कोविड अस्पताल भेजने के बाद संबंधित इलाके को सैनिटाइज करने के बाद बाहरी लोगों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है। पुरुलिया जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में अब तक 154 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट गये हैं। जबकि 94 लोगों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी