नपा नहीं दे रही मिड डे मील परिवहन खर्च

संवाद सहयोगी, खड़गपुर (प.मेदिनीपुर) : राज्य के शहरी इलाकों में स्थित स्कूलों में दोपहर के

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 06:11 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 06:11 PM (IST)
नपा नहीं दे रही मिड डे मील परिवहन खर्च

संवाद सहयोगी, खड़गपुर (प.मेदिनीपुर) : राज्य के शहरी इलाकों में स्थित स्कूलों में दोपहर के भोजन के लिए चावल की आपूर्ति पर

नपा प्रशासन की ओर से परिवहन खर्च उपलब्ध कराया जाता है, लेकिन पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर में नपा प्रशासन इस नियम का पालन नहीं कर रहा है। खड़गपुर के स्कूलों में बनने वाले दोपहर के भोजन के लिए चावल की आपूर्ति तो नपा प्रशासन करता है, लेकिन इस बाबत कोई भी परिवहन खर्च स्कूलों को नहीं दिया जाता है।

स्कूलों को ही अपने बलबूते दोपहर के भोजन के लिए चावल संग्रह करना पड़ता है। दोपहर के भोजन के लिए पुरातन बाजार व म¨लचा में

स्थित दो राशन वितरक के पास से चावल संग्रह किया जाता है, जबकि दाल, सब्जी व अन्य सामान बाजार व आस-पास की दुकानों में जाकर स्कूल के शिक्षक या फिर गैर शिक्षक कर्मी ही खरीदते हैं। नीमपुरा में स्थित आर्य विद्यापीठ (प्राथमिक) के प्रधान शिक्षक अपूर्व मजूमदार सहित कई अन्य शिक्षकों का कहना है कि राज्य के दूसरे जगहों पर नपा प्रशासन की ओर से चावल लाने के लिए परिवहन खर्च उपलब्ध कराया जाता है, लेकिन खड़गपुर में नपा प्रशासन यह सुविधा स्कूलों में नहीं दे रहा है। इस बाबत शिक्षकों की ओर से नपा प्रशासन का ध्यान भी आकृष्ट कराया गया, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। इधर खड़गपुर नपा के उपाध्यक्ष शेख हनीफ का कहना है कि स्कूलों में दोपहर के लिए नपा प्रशासन की ओर से चावल उपलब्ध कराया जाता है। परिवहन खर्च देने पर नपा प्रशासन को अतिरिक्त राशि व्यय करनी पड़ेगी, इसलिए स्कूलों को ही यह जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी