कामतापुरी भाषा अकादमी के वाइस चेयरमैन अतुल राय ने पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की सरकार के अधीन कामतापुरी भाषा अकादमी के वाइस चेयरमैन अतुल राय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वे कामतापुरी प्राग्रेसिव पार्टी (केपीपी) केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष हैं।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 06:33 PM (IST)
कामतापुरी भाषा अकादमी के वाइस चेयरमैन अतुल राय ने पद से दिया इस्तीफा
कामतापुरी भाषा अकादमी के वाइस चेयरमैन अतुल राय ने पद से दिया इस्तीफा
जलपाईगुड़ी [जागरण संवाददाता]। पश्चिम बंगाल की सरकार के अधीन कामतापुरी भाषा अकादमी के वाइस चेयरमैन अतुल राय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वे कामतापुरी प्राग्रेसिव पार्टी (केपीपी) की केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। आगामी सात दिसंबर को कूचबिहार में अमित शाह की मौजूदगी में आयोजित होने वाली भाजपा की सभा में शामिल होने की बात कही।
बुधवार को पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भाषा अकादमी के गठन के लिए तृणूमल का साथ दे रही थी। इसके बावजूद स्कूलों में कामतापुरी भाषा में पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है। इसीलिए पद छोड़ दिया। वे आगामी सात दिसंबर को अमित शाह की सभा में शामिल होने के लिए कूचबिहार जा रहे हैं। 
अतुल राय ने कहा कि 2014 में भाजपा नेताओं ने आश्वासन दिया था कि उनकी पार्टी सत्ता आएगी तो कामतापुरी भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल किया जाएगा। पहली दिसंबर को वे दिल्ली गए थे। इस दौरान केंद्रीय नेताओं से बातचीत हुई है, जिसमें उनकी मांगें मान ली गई है। सात दिसंबर को अमित शाह सभा के दौरान इसकी घोषणा करेंगे। उन्होंने जिला कला व संस्कृति विभाग के अधिकारी को नीतिगत रूप से इस्तीफा सौंप दिया है। 2019 लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र में बिल पास होने के बाद केंद्रीय कमेटी की बैठक में समर्थन पर फैसला लिया जाएगा। 
chat bot
आपका साथी