स्कूल शिक्षक पर ट््यूशन पढ़ाने को लेकर तनाव, छात्रों ने किया सड़क जाम

-गृह शिक्षकों ने सरकारी व कोविड नियमों के उल्लंघन करने का लगाया आरोप संवादसूत्र धुप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 07:22 PM (IST)
स्कूल शिक्षक पर ट््यूशन पढ़ाने को लेकर तनाव, छात्रों ने किया सड़क जाम
स्कूल शिक्षक पर ट््यूशन पढ़ाने को लेकर तनाव, छात्रों ने किया सड़क जाम

-गृह शिक्षकों ने सरकारी व कोविड नियमों के उल्लंघन करने का लगाया आरोप

संवादसूत्र, धुपगुड़ी : कोरोना काल में स्कूल शिक्षक पर अतिरिक्त छात्र-छात्राओं को लेकर ट्यूशन पढ़ाने को लेकर इलाके में उत्तेजना देखा गया। बुधवार को डाउकीमारी हाई स्कूल में एक स्कूल शिक्षक के खिलाफ यह मामला सामने आया। सरकारी नियम व कोविड स्वास्थ्य नियमों की अवहेलना कर स्कूल शिक्षक अपने घर में कोचिंग सेंटर चलाने का आरोप लगा है। वही स्थानीय गृह शिक्षकों की ओर से इस घटना को लेकर धुपगुड़ी डाउकीमारी इलाके में उत्तेजना देखा गया। वही दूसरी ओर ट्यूशन पढ़ रहे छात्र-छात्राओं का आरोप है कि उनके शिक्षक का अपमान किया गया है। इसलिए उनलोगों ने सड़क जाम किया है।

मालूम हो कि डाउकीमारी डीएन हाई स्कूल में शिक्षक कल्याण सरकार चार महीने पहले तबादला होकर इस स्कूल में आए। स्कूल के सामने एक कमरा लेकर उन्होंने कोचिंग सेंटर शुरू किया। आरोप है कि अपने स्कूल के विद्यार्थियों को ज्यादा नंबर दिलाने का लालच देकर कोचिंग सेंटर में छात्र-छात्राओं को भर्ती किया। इधर गृह शिक्षक संगठन ने इसका विरोध किया। संगठन के इसे लेकर स्कूल के प्रधान शिक्षक के पास शिकायत की। उसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। कारण एक सरकारी स्कूल के शिक्षक प्राइवेट टयूशन नहीं पढ़ा सकते है। उसके बावजूद वह शिक्षक अपना कोचिंग सेंटर चलाना बंद नहीं किया। यहां तक कोरेाना काल में काफी संख्या में बच्चों को लेकर टयूशन पढ़ाए जा रहे थे।

इधर बुधवार को कुछ गृह शिक्षकों ने वहां पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया। तभी स्कूल शिक्षक के साथ उनलोगों की बहस शुरू हो गई। इधर कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्र भी स्कूल शिक्षक के पक्ष में सड़क पर बैठक गए। छात्रों का आरोप है कि उन शिक्षक का अपमान किया गया है।

इधर स्कूल शिक्षक का कहना है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए वे उनको फ्री में कोचिंग करवा रहे है। कोई पैसे नहीं लेते है।

वेस्ट बंगाल प्राइवेट ट्यूटर वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य ने कहा कि सरकारी नियम की अवहेलना करके कोरोना काल में छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी