शिविर में 55 मरीजों का किया गया इलाज

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग: मारवाड़ी युवा मंच कालिम्पोंग शाखा व ऊर्जा शाखा द्वारा नारी चेतना माह के अन्त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 10:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 10:48 PM (IST)
शिविर में 55 मरीजों का किया गया इलाज
शिविर में 55 मरीजों का किया गया इलाज

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग: मारवाड़ी युवा मंच कालिम्पोंग शाखा व ऊर्जा शाखा द्वारा नारी चेतना माह के अन्तर्गत आज जगनाथ सेवा भवन कालिम्पोंग में एक शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विशेष कर हड्डी रोगियों को होने वाली विभिन्न समस्याओं पर जानकारी दी गई। हड्डी विशेषज्ञ डॉंक्टर बजरंग अग्रवाल व फिजियो थैरेपी द्वारा कुल 55 मरीजों का इलाज किया गया। कालिम्पोंग शाखा सचिव विकास अग्रवाल ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने में सफल बनाने स्थानीय लोगों का भी अच्छा सहयोग रहा। आगामी दिनों में भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

एलटिडीब्ल्यूस की नई कमेटी गठित

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग: लक्जरी टैक्सी ड्राइवर वेलफेयर एसोसिएशन (एलटिडीडब्ल्यूएस) का रविवार को वार्षिक आम सभा संपन्न हुआ। मंगलडाड स्थित समाज सेवा समिति भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के तौर पर चालक महासंघ के अध्यक्ष महेंद्र गुरुंग उपस्थित थे। सभा में सचिव जित सिंह गुरुंग ने पुराने कमेटी के खर्च का पूरा ब्यौरा दिया। इस दौरान नए कमेटी का भी गठन किया गया। इसमें रोशन मुखिया को अध्यक्ष, दुर्योधन प्रधान को उपाध्यक्ष, जित सिंह गुरुंग को सचिव, कमल चौहान को सह सचिव बनाया गया है। इसके अलावा 18 कार्यकारिणी सदस्य का भी चयन किया गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन मुखिया ने पिछले तीन वर्षो में मिली सफलता व आगामी कार्यक्रमों पर अपना विचार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि संगठन के अधीन गाड़ियां रोजाना चंद्रलोक, मंगल डाडा तथा ईस्टमैन रोड में सेवा देते हैं। बाज़ार से उक्त इलाके तक जाने का किराया केवल 20 रुपये है। जिसमें से एक चालक 5 रुपया संगठन के सिलीगुड़ी में बन रहे भवन हेतु देते है । वही इन क्षेत्रों के गरीब, वृद्धा भत्ता लेने वाले, सिस्टर आदि को संगठन की ओर से ग्रीन कार्ड मुहैया कराया गया है। गाड़ी चालक होने पर भी सदस्य समाजसेवी कार्यो में अग्रणीय भूमिका निभाते हैं।

50 लोगों ने थामा गोरानिमो का झंडा

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग: गोरखालैंड राज्य को लेकर मोर्चा लगातार सागठनिक विस्तार का काम कर रही है। इसी क्रम में रविवार को कालिम्पोंग खंड तीन व बाजार इलाके से करीब 50 लोगों ने गोरानिमो का झडा थामा। पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी अध्यक्ष दावा पार्खिन ने नए सदस्यों का स्वागत किया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 25 अप्रैल को कालिम्पोंग में फेडरेशन फॉर न्यू स्टेट के विभिन्न राज्य मांगने वाले प्रतिनिधियों को लेकर कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा।

विकास की राजनीति करे, जाति की नहीं: गुरुंग

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग: तृणमूल सरकार कालिम्पोंग में घर व शौचालय की राजनीति करने में लगी है। अगर राजनीति ही करनी है तो उद्योग, रोजगार व यूनिवर्सिटी की होनी चाहिए। मोर्चा प्रमुख विमल गुरुंग ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व मंत्री अरूप विश्वास ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पहाड़ में विभाजन की राजनीति कर रही है। जो गोरखा जाति के लिए ठीक नहीं । प्रधानमंत्री से मिलने के बाद पहली बार रविवार को कालीमंदिर परिसर में सामुदायिक भवन व सड़क शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधन करते हुए गुरुंग ने कहा कि प्रधानमंत्री से उन्होंने पहाड़ को बंगाल से अलग करने , 11 जातियों को जनजाति बनाने तथा सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की माग रखी गई है। उन्होंने कहा वे 18 महीने से अपने घर में नहीं गए हैं। जब तक अलग राज्य नहीं बनेगा तब तक घर में नहीं जाने की प्रतिज्ञा पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में कितने गरीब है पर सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्रियो का निशाना सिर्फ पहाड़ है। सरकार गरीबों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने आम जनता से जनतिवाद की राजनीति से अलग रहने की अपील की है।

रविवार आठ माइल में गुरुंग ने 10.5 लाख रूपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन तो करीब 1.5 करोड़ रूपये से निर्मित 8 माइल से छीबो जंक्शन तक के करीब 2 किलोमीटर मैस्टिक रोड का शिलान्यास किया। उक्त कार्यक्रम के दौरान ओर्लिंग गोलाई के फॉरेस्ट गेस्ट हाउस में तक्लिंग पेशोक समष्टि के 45 तृणमूल परिवार गोजमुमों में शामिल हो गए।

chat bot
आपका साथी