शादी से किया था इन्कार इसलिए कोल कर्मी ने दी जान

दुर्गापुर : फेसबुक पर बनी महिला दोस्त की सुंदरता ने धनबाद के झरिया थाना मोड़ निवासी विश्वनाथ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Feb 2018 01:11 AM (IST) Updated:Sat, 10 Feb 2018 01:11 AM (IST)
शादी से किया था इन्कार इसलिए कोल कर्मी ने दी जान
शादी से किया था इन्कार इसलिए कोल कर्मी ने दी जान

दुर्गापुर : फेसबुक पर बनी महिला दोस्त की सुंदरता ने धनबाद के झरिया थाना मोड़ निवासी विश्वनाथ नाग को दीवाना कर दिया था। इस कारण वह बाइक लेकर तकरीबन 120 किलोमीटर की दूरी चंद घंटे में तय कर झारखंड की कोल राजधानी से पश्चिम बंगाल के लौहनगरी दुर्गापुर के सिटी सेंटर तक पहुंच जाता था। जब भी कार्यालय में अवकाश रहता तो वह शनिवार की संध्या बाइक लेकर महिला दोस्त के घर पहुंच जाता। महिला दोस्त भी अपने परिवार के साथ रहने के बावजूद उसके रहने का बंदोबस्त करती। रविवार को दिनभर वहीं रहता था और सोमवार को धनबाद आ जाता। कभी-कभार मंगलवार को वह लौटता। तीन साल पहले फेसबुक से दोनों में दोस्ती हुई। वह दोस्ती प्रगाढ़ हो गई थी। मोबाइल पर नियमित बातचीत का सिलसिला भी चलता रहा। कोल कर्मी को मोटी पगार मिलती थी। इसमें अधिकांश राशि वह अपने महिला दोस्त मौसमी पर पर खर्च करता था। उसने शादी का प्रस्ताव भी कुछ माह पहले मौसमी के सामने रख दिया। लेकिन पारिवारिक बंधन व शादीशुदा होने के कारण मौसमी कभी शादी को राजी नहीं हुई। इस कारण वह परेशान रहता था। फिर भी विश्वनाथ को उम्मीद थी कि मौसमी अपनी बेटी व परिवार को छोड़कर उसके साथ शादी को तैयार हो जाएगी। लेकिन उसने कभी उसकी बात नहीं मानी। अंत में शनिवार की संध्या वह अंतिम निर्णय लेने के लिए मौसमी के पास पहुंचा।

शादी के प्रस्ताव पर इन्कार के बाद विवाद हुआ और विश्वनाथ की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी मौसमी व उसके पति सुशांत को पांच दिनों के रिमांड पर लिया। तीन दिन पूछताछ में बीत गई। इन तीन दिनों में पुलिस की पूछताछ में यही बात सामने आयी है कि विश्वनाथ ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। ---------------------------

बैंक अकाउंट खंगालेगी पुलिस

विश्वनाथ के परिवार वाले आरोप लगा रहे है कि मौसमी काफी रुपये लेती थी। यहां तक की पांच लाख रुपये बैंक से ऋण लेकर विश्वनाथ ने मौसमी को दिए थे। काफी समय से यह सिलसिला जारी था। अब तक कितने रुपये विश्वनाथ ने बैंक के माध्यम से मौसमी और उसके पति को दिए इसकी जांच के लिए पुलिस दोनों का बैंक अकाउंट भी खंगालेगी।

----------------

परिवारवालों की मौजूदगी में होगी जांच

दुर्गापुर पुलिस इस मौत के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए दुर्गापुर पुलिस मौसमी के घर की जांच भी करेगी। जिसके लिए पुलिस ने विश्वनाथ के घर वालों एवं शिकायतकर्ता को भी बुलाया है। उनके सामने जांच कर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

-----------------

अब तक की पूछताछ में यह आत्महत्या का ही मामला लग रहा है। आरोपियों ने बताया है कि विश्वनाथ मौसमी पर शादी के लिए दबाव बनाता था, लेकिन वह शादीशुदा थी और इस रिश्ते को केवल दोस्ती तक रखना चाहती थी। इस कारण तनाव में उसने आत्महत्या की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

उमेश गणपत खांडबहाले, सहायक पुलिस आयुक्त पूर्व, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट

chat bot
आपका साथी