West Bengal: तालाब में पिकनिक मनाने का विरोध करने पर हमले में तीन घायल

मालदा के इंग्लिश बाजार थाना के निमीसारा इलाके में तालाब में पिकनिक मनाने का विरोध करने पर दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में महिला समेत तीन लोग घायल हो गए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 02:52 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 02:52 PM (IST)
West Bengal: तालाब में पिकनिक मनाने का विरोध करने पर हमले में तीन घायल
West Bengal: तालाब में पिकनिक मनाने का विरोध करने पर हमले में तीन घायल

मालदा, जागरण संवाददाता, । मालदा के इंग्लिश बाजार थाना के निमीसारा इलाके में तालाब में पिकनिक मनाने का विरोध करने पर दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। घायल लोगों को मालदा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। दोनों पक्षों ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

घटना के बारे में आलीम ने बताया कि एक युवक इलाके के एक तालाब में पिकनिक मना रहा था। जिसको देख आलीम ने विरोध किया। इस मामले को लकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। जवाबी कार्रवाई में, राजीव शेख ने अलीम और उसके परिवार के सदस्यों पर हमला कर दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने धारदार हथियार से अलीम के सिर पर प्रहार कर दिया। इस हमले में एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों ने तीनों को बचाया और मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चल रहा है। अलीम और राजीव की हालत गंभीर बताई जाती है। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों पक्षों के आरोपों के आधार पर घटना की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

उस्ती में करंट लगने से बच्चे समेत एक ही परिवार के तीन की मौत

दक्षिण 24 परगना जिले को उस्ती थानांतर्गत बानेशवरपुर इलाके में पिकनिक मनाने के दौरान हाई वोल्टेज बिजली के तार के संपर्क में आने से छह वर्षीय बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। उनकी पहचान रिजवान मोल्ला, मफीजुल मोल्ला (पिता) और गफ्फार लस्कर (चाचा) है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और करंट की आपूर्ति बंद दी।

उधर, घटना के बाद से इलाके में गम का माहौल है। घटना के बाद से इलाके में गम का माहौल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बानेश्वरपुर में रविवार की सुबह इलाके के 10-12 लोग पिकनिक बना रहे थे। सभी स्कूल की एक छत पर मिल कर खाने-पीने की तैयारी कर रहे थे। छत के उपर से ही हाई वोल्टेज बिजली का तार गुजरा हुआ था।

माता-पिता के साथ छत पर मौजूद रिजवान उनकी नजरे बचा कर तार के पास पहुंच गया और उसे पकड़ लिया। उसकी चीख निकल गई। बेटे को करंट लगा देख पिता मफीजूल और चाचा गफ्फार उसे बचाने आगे आए, लेकिन वे भी करंट की चपेट में आ गया। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से बांस की मदद से तीनों को करंट से मुक्त करा कर बानेश्वरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने रिजवान और गफ्फार को मृत घोषित कर दिया। वहीं, मफीजूर की हालत गंभीर देख उसे डायमंड हार्बर रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी