West bengal : सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़, पांच सितारा होटल से एक गिरफ्तार

पांच सितारा होटल में कमरे बुक कर कर रहा था सट्टेबाजी-आस्ट्रेलिया के टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता पर लगाया जा रहा था सट्टा

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 09:17 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 09:17 AM (IST)
West bengal : सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़, पांच सितारा होटल से एक गिरफ्तार
West bengal : सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़, पांच सितारा होटल से एक गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। महानगर के बाइपास इलाके में एक बड़े सट्टाबाजी गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। साथ ही एक  पांच सितारा होटल में छापेमारी कर पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। उसका नाम सुनील कुमार मुंद्रा(36) है। उसके पास से नकदी, लैपटाप, कई मोबाइल फोन, पैनकार्ड समेत कई और दस्तावेज पर समान मिले हैं।

पुलिस का कहना है कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर सट्टा लगाया जा रहा था। गिरफ्तार आरोपित लेकटाउन बांगुर एवेन्यू का रहने वाला है। गुरुवार को कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बाइपास इलाके से आस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 प्रतियोगिता को लेकर सट्टा लगाया जा रहा है।

इसके बाद पुलिस मुख्यालय लालबाजार की खुफिया टीम ने प्रगति मैदान थाने की पुलिस के साथ मिलकर पड़ताल शुरू की और जब पूरी जानकारी मिल गई तो बुधवार की रात को पांच सितारा होटल में छापेमार कर उसे दबोच लिया। वह होटल का कमरा बुक कर वहां रह रहा था और उसी कमरे से सट्टा चला रहा था। पुलिस को उस कमरे से एक लैपटाप, दस मोबाइल फोन, भारी संख्या में भारतीय मुद्रा और कई कागज मिले जिसमें सट्टे की रकम से लेकर नाम आदि लिखे हुए थे।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 420 के तहत उसे गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में बताया कि आस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश टी-20 लीग की सट्टेबाजी कर रहे थे। पुलिस को संदेह है कि सुनील का अंतरराष्ट्रीय सटोरियों के साथ संबंध हो सकता है। इसके अलावे और कोलकाता में भी उसके कई लोग हो सकते हैं जिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी