टीकाकरण में कम नहीं हो रही है समस्याएं

-कोवैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं मिलने से भड़के लोग -स्थिति को संभालने पहुंची पुलिस टीम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 07:58 PM (IST)
टीकाकरण में कम नहीं हो रही है समस्याएं
टीकाकरण में कम नहीं हो रही है समस्याएं

-कोवैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं मिलने से भड़के लोग

-स्थिति को संभालने पहुंची पुलिस टीम का भी किया घेराव

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस टीकाकरण को लेकर लोगों की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कहीं लाइन में लगने के बाद वैक्सीन नहीं है, तो कहीं टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को देर से आने लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब ऐसे लोगों की समस्याएं बढ़ गई है जिन्होंने पहला डोज कोवैक्सीन की ली लेकिन अब दूसरा डोज में कोवैक्सीन नहीं है।

इसी कड़ी में सोमवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर पांच स्थित नुतुनपाड़ा में कोवैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के लिए गए लोगों को वैक्क्सीन नहीं मिली। इससे उन लोगों ने रोष प्रकट किया। इस घटना की जानकारी मिलने पर खालपाड़ा चौकी की पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उनका घेराव कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। टीका लगवाने आने वाले लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लाइन में खड़े होकर उन्होंने कोवैक्सीन की पहली खुराक ली थी, लेकिन अब उन्हें विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर जाने के बाद भी कोवैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं मिल रही है। जिसके चलते उन्हें परेशानी हो रही है।

टीकाकरण के लिए कुछ अन्य लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पिछले जून महीने में नुतुनपाड़ा के एक स्वास्थ्य केंद्र से कोवैक्सीन की पहली खुराक ली थी। इसके बाद 28 दिनों के बाद जब वे लोग वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने स्वास्थ्य केंद्र गए तो उन्हें चंपासारी के एक अन्य स्वास्थ्य केंद्र में जाने के लिये कहा गया।

बाद में जब वे वहा गए तो स्वास्थ्य कíमयों ने उन्हें बताया कि उन्होंने अभी तक कोई टीका नहीं लिया है। लोगों ने कहा कि टीकाकरण को लेकर हो रही समस्याओं के समाधान के प्रति स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से उदासीन है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह शनिवार को माता टीकाकरण केंद्र पर भी माताओं को वैक्सीन नहीं मिलने से लोगों ने काफी विरोध प्रदर्शन किया था।

chat bot
आपका साथी