ब्लैकमेल के आरोप में दो फेसबुकिया पत्रकार गिरफ्तार

-कॉल सेंटर से 45 लाख रुपये की कर रहे थे मांग -कई और लोगों को तलाश रही है पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 10:08 PM (IST)
ब्लैकमेल के आरोप में दो फेसबुकिया पत्रकार गिरफ्तार
ब्लैकमेल के आरोप में दो फेसबुकिया पत्रकार गिरफ्तार

-कॉल सेंटर से 45 लाख रुपये की कर रहे थे मांग

-कई और लोगों को तलाश रही है पुलिस जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ब्लैकमेल कर रुपया ऐंठने के आरोप में भक्ति नगर थाना पुलिस ने दो फेसबुकिया पत्रकार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों का नाम रॉबिन साहा उर्फ बाबू (20) और सायंतन साहा उर्फ गुड्डू (30) बताया है। पुलिस ने दोनों फेसबुकिया पत्रकार के खिलाफ डरा-धमकाकर जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। आरोपितों को शनिवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया है।

आरोप के मुताबिक आरोपित दोनों फेसबुकिया पत्रकार दल-बल के साथ बीते गुरुवार की रात दस बजे शहर के सेवक रोड स्थित जायंट कम्यूनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड कॉल सेंटर के कार्यालय पहुंचे। आरोप है कि कार्यालय में प्रवेश करते ही ये सभी फेसबुकिया पत्रकार कमरों में जाकर कर्मचारियों को परेशान करने लगे। फेसबुकिया पत्रकारों ने उक्त कॉल सेंटर को फर्जी बताकर वहां देह व्यापार का धंधा होने का आरोप लगाकर कर्मचारियों को डराया और धमकाया। उक्त कॉल सेंटर के मैनेजर सैयद सायम हुसैन ने इसका विरोध किया। उसके बाद फेसबुकिया पत्रकारों ने 45 लाख रुपए की मांग की। लेकिन डील साढ़े तीन लाख रुपये पर अटकी। शुक्रवार तड़के सवा तीन बजे सेवक रोड के इस्कॉन मोड़ पर रुपए उपलब्ध कराने का स्थान तय हुआ।

कॉल सेंटर के मैनेजर सैयद सायम हुसैन ने बताया कि निर्धारित समय पर रुपया लेकर इस्कॉन रोड मोड पर पहुंचने ही वाले थे कि पुलिस की गश्त लगाती वैन दिखी। उन्होंने पूरी वारदात पुलिस को बताई और फोन पर हुई बातचीत भी सुना दी। इसके बाद रुपया देने के लिए पुलिस भी साथ चली। निर्धारित स्थान पर रुपया लेने के लिए कई लोग इंतजार में थे, लेकिन पुलिस को देखकर कई फरार हो गए। रॉबिन और सायंतन को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

किन किन फेसबुकिया चैनल का नाम

इस मामले में फेसबुकिया चैनल हमार खबर के बाप्पा राय, 3एनआई के प्रीतम और मंटू का नाम सामने आया है। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। जो दो लोग गिरफ्तार हुए हैं उनमें से से एक आजकेर खबर तो दूसरा उत्तरेर ज्योति न्यूज फेसबुकिया चैनल का कथित पत्रकार है।

chat bot
आपका साथी