जमीन विवाद में हुई थी ईंट भट्ठा मैनेजर की हत्या, पांच गिरफ्तार

हाल ही में ईंट भट्टा मैनेजर की हुई हत्या के मामले को विधाननगर पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। इसमें पांच आरोपितो को गिरफ्तार किया गया है।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 10:05 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 10:05 AM (IST)
जमीन विवाद में हुई थी ईंट भट्ठा मैनेजर की हत्या, पांच गिरफ्तार
जमीन विवाद में हुई थी ईंट भट्ठा मैनेजर की हत्या, पांच गिरफ्तार
सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। दार्जिलिंग जिला के फांसीदेवा प्रखंड के विधाननगर से सटे बिहार के धुलाबाड़ी गांव निवासी हसीबुल रहमान (37) की हुई निर्मम हत्या के मामले को विधाननगर थाना पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। अभी तक जो कारण समझ में आया है, उसके अनुसार जमीन विवाद में उसकी हत्या की गई।
इस मामले में पुलिस सोनापुर निवासी राजा अनवर, नक्सलबाड़ी मल्लाबाड़ी निवासी मोहम्मद जमाल अख्तर तथा बिहार के ननकार गांव निवासी मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद जब्बार और मोहम्मद आजाद को गिरफ्तार किया है।
शुक्रवार को सिलीगुड़ी एसीजेएम कोर्ट से सभी आरोपितों को 14 दिनों तक के लिए पुलिस रिमांड पर मांगा था। कोर्ट ने पुलिस की मांग स्वीकार कर ली।रिमांड पर गहन पूछताछ की जा रही है। फांसीदेवा थाना प्रभारी सुजीत लामा ने बताया कि विधाननगर थाना के भीमभार स्थित पथरिया में र्ईंट भट्ठा मैनेजर हसीबुल रहमान का शव पाया गया था। उसके सिर पर धारदार हथियार से किए गए प्रहार, बंधे हाथ पांव और होठों की सिलाई कर दिए जाने से यह स्पष्ट हो गया था कि यह जघन्य हत्या का मामला है।
पुलिस जांच में जुटी तो बार-बार जांच र्ईट भट्ठे तक पहुंच कर रुक जाती थी। हत्या के बाद मैनेजर के पिता ने यह कहकर र्ईट भट्ठे को बंद करा दिया था कि यह भट्ठा उनकी जमीन पर है। पुलिस बिहार तक सुराग लगाने में व्यस्त रही। शक की सूई बार-बार र्ईट भट्टा मालिक अलाउद्दीन की ओर जा रही थी। जांच के क्रम में धुलाबाड़ी से दो युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया और फिर छोड़ दिया।
बुधवार को अलाउद्दीन के छोटे बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। इससे अलाउद्दीन का परिवार परेशान हो उठा। बचाव के लिए उसने सोनापुर के जनप्रतिनिधियों को भी लगाया। पुलिस का रुख कड़ा देखकर आखिरकार बड़े बेटे राजा अनवर को सामने किया। वह पुलिस के प्रश्नों को नहीं झेल सका और टूट गया। फिर उसके साढू नक्सलबाड़ी निवासी मोहम्मद जमाल अख्तर को पकड़ लिया गया।
उसके बाद ननकार से तीन युवकों को पकड़ा गया। सभी ने पुलिस के सामने अपना जुल्म कबूल कर लिया। दार्जिलिंग जिला ग्रामीण डीएसपी प्रवीर मंडल ने बताया कि रिमांड पर पूछताछ के बाद इस बात का खुलासा हो जाएगा कि अपहरण कर हत्या की साजिश किसने रची थी। कैसे हत्या करने के बाद उसके सारे साक्ष्य को मिटाए। इसके पीछे सिर्फ जमीन का विवाद ही था या कुछ और।
chat bot
आपका साथी