West Bengal :आइआइटी खड़गपुर के छात्रावास में फंदे पर लटका मिला शव, फरवरी में हुई थी शादी

West Bengal पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्रावास में 31 वर्षीय एक शोधार्थी अपने कमरे में फंदे पर लटका मिला।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 29 Apr 2020 08:48 AM (IST)
West Bengal :आइआइटी खड़गपुर के छात्रावास में फंदे पर लटका मिला शव, फरवरी में हुई थी शादी
West Bengal :आइआइटी खड़गपुर के छात्रावास में फंदे पर लटका मिला शव, फरवरी में हुई थी शादी

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्रावास में 31 वर्षीय एक शोधार्थी अपने कमरे में फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने बताया कि सुबह दस बजे आंबेडकर हॉल के द्वितीय तल पर भवानीभटला कोंडल राव अपने कमरे में मृत पाया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि उसके माता-पिता ने उससे फोन पर संपर्क नहीं होने पर छात्रावास के अन्य विद्यार्थियों को इसकी सूचना दी। इन विद्यार्थियों को भी राव का कमरा अंदर से बंद मिला। बार बार पीटने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तब उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। खुदकशी है या अन्य कोई बात पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अधिकारी के अनुसार, मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तब राव का शव फंदे से लटका हुआ मिला। राव मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में शोधार्थी था और वह आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा का रहने वाला था। जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार, उसकी फरवरी में अपने गृहनगर में शादी हुई थी और वह करीब दो सप्ताह तक अपने परिवार के साथ रहने के बाद, लॉकडाउन से पहले संस्थान में आ गया था।

पुलिस के अनुसार, राव की पत्नी चेन्नई में है और वहां काम करती है। संस्थान के निदेशक वीके तिवारी ने राव को एक मेधावी शोधार्थी बताया। राव के दोस्तों ने कहा कि वह 2015 में इस संस्थान में आया था और अपना रिसर्च प्रोजेक्ट पूरा करने ही वाला था। उनमें से कुछ का कहना था कि वह किसी मानसिक दबाव में था लेकिन उसने किसी से अपनी बात साझा नहीं की। राव की मौत के बाद निदेशक ने फेसबुक पर विद्यार्थियों से उन दोस्तों के संपर्क में रहने की अपील की जिन्हें मदद की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी