मालदा मेडिकल कॉलेज में संभाली स्त्री रोग विशेषज्ञ की जिम्मेदारी, पगार लेंगे एक रुपया प्रतिमाह

मालदा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ. मुअज्जेन हुसेन ने कार्यभार संभाल लिया है। इसमें नई बात यह है कि वे प्रतिमाह सिर्फ एक रुपया पगार लेंगे।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 11:58 AM (IST)
मालदा मेडिकल कॉलेज में संभाली स्त्री रोग विशेषज्ञ की जिम्मेदारी, पगार लेंगे एक रुपया प्रतिमाह
मालदा मेडिकल कॉलेज में संभाली स्त्री रोग विशेषज्ञ की जिम्मेदारी, पगार लेंगे एक रुपया प्रतिमाह
मालदा [संवादसूत्र]। मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक और पगार मात्र एक रुपये प्रतिमाह। सहसा विश्वास नहीं होता, लेकिन यह सोलह आने सच है। मालदा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में डॉ. मुआज्जेन हुसेन ने बतौर स्त्री रोग विशेषत्र मात्र एक रुपये प्रतिमाह की पगार पर सेवा शुरू की है। उन्होंने कहा वह तो बिल्कुल ही मुफ्त सेवा देना चाहते हैं, लेकिन सरकारी नियमों की बाध्यता के कारण कुछ न कुछ लेना है, सो एक रुपये प्रतिमाह पर काम शुरू किया है।
बता दें कि डॉ. हुसेन पहले रेल मंत्रीलय के अधीन सियालदह में स्थित बीआर सिंह अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में करीब तीन दशक तक अपनी सेवा दे चुके हैं। गत लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने नौकरी से इस्तीफा देकर मालदा लोकसभा चुनाव से तृणमूल कांग्रेस के टिकट से अपना भाग्य आजमाया, लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया। चुनाव हार गए। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो सह प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनको अपनी पार्टी का मालदा जिलाध्यक्ष बना दिया।
डॉ. हुसेन ने बताया कि इस बीच ममता बनर्जी ने कहा कि आप डॉक्टर हो, अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ की कमी है। लिहाजा मालदा मेडिकल कॉलेज में सेवा दीजिए। जूनियर डॉक्टरों को भी लंबे अनुभव का लाभ मिलेगा।उन्होंने बताया कि इस प्रस्ताव पर उन्होंने शर्त रखी कि वेतन नहीं लेंगे। पूरी तरह से मुफ्त सेवा देंगे। लेकिन नियमों के अनुसार कम से कम एक रुपया प्रतिमाह लेना ही होगा। उन्होंने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने बताया कि जब तक पार्टी सुप्रीमो की इच्छा होगा, वे तृणमूल जिलाध्यक्ष के भी दायित्व का निर्वहन करेंगे।
chat bot
आपका साथी