सिलीगुड़ी से लेकर सिक्किम तक का मौसम भीगा, ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल और सिक्किम का मौसम फिर खराब हो गया है। एक दिन पहले ही दार्जीलिंग में बर्फबारी हुई थी। सुबह से ही कहीं धुंध छाया है तो कहीं बूंदाबांदी हो रही है।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 12:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 12:01 PM (IST)
सिलीगुड़ी से लेकर सिक्किम तक का मौसम भीगा, ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित
सिलीगुड़ी से लेकर सिक्किम तक का मौसम भीगा, ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित
 सिलीगुड़ी [जागरण संवादताता]। सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल और सिक्किम का मौसम फिर खराब हो गया है। अभी एक दिन पहले ही दार्जीलिंग में बर्फबारी हुई थी। सोमवार की सुबह से ही कहीं धुंध छाया है तो कहीं बूंदाबांदी हो रही है। हालांकि बागडोगरा एयरपोर्ट पर दृश्यता पर्याप्त होने के कारण फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ में कोई व्यवधान नहीं है। हां, धुंध के कारण कुछ ट्रेनों की आवाजाही जरूर प्रभावित हुई है।
   बर्फबारी और बारिश के कारण तापमान भी गिरा है। सोमवार को सिलीगुड़ी का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा। दार्जीलिंग का 12 और पांच डिग्री तथा गंगटोक का 15 और छह डिग्री सेल्सियस रहा।
सिलीगुड़ी में बारिश के कारण छाता लगाकर स्कूल जातीं छात्राएं।
सिलीगुड़़ी में सुबह से ही रिमझिम बरसात हो रही है। यही स्थिति सिक्किम की राजधानी गंगटोक की भी है। दार्जीलिंग में भी कहीं-कहीं बारिश हो रही है लेकिन धुंध हर जगह छाया हुआ है। दार्जीलिंग के आसपास रविवार को भारी हिमपात हुआ था। 
मौसम विभाग के अनुसार गंगटोक में मंगलवार को भी इसी तरह की स्थिति रहेगी। इसके कारण न्यूनतम तापमान एक डिग्री और गिरकर चार पर आएगा। बुधवार से गंगटोक का मौसम सामान्य होने की संभावना जताई गई है। 
    दार्जीलिंग की बात करें तो यहां भी बुधवार से ही मौसम साफ होने की उम्मीद है। मंगलवार को भी दार्जीलिंग के आसपास कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। पारा एक डिग्री और गिरकर चार पर आएगा। सिलीगुड़ी के लिए राहत की बात यह है कि यहां मंगलवार को मौसम साफ हो जाएगा। तापमान में भी गिरावट की संभावना नहीं है। 
ये ट्रेनें हुई हैं प्रभावित
सोमवार को दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 14056 ब्रह्मपुत्र मेल आठ  घंटे की देर से चल रही थी। जबकि दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली 12506 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस चार घंटे की देर से एनजेपी पहुंची। गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली 12505 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस भी दो घंटे की देर से एनजेपी पहुंचने की संभावना है। जबकि लालगढ़ से डिब्रूगढ़ तक जाने वाली 15910 अवध-असम एक्सप्रेस तीन घंटे की देर से चल रही थी। राजेंद्र नगर टर्मिनल से कामाख्या के बीच चलने वाली 13246 कैपिटल एक्सप्रेस भी ढाई घंटे की देर से चल रही थी। 
chat bot
आपका साथी