रेल में खान-पान की मात्रा व गुणवत्ता की होगी निगरानी

-अवैध रूप में कैटरिग सर्विस देने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई -संबंधित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 07:13 PM (IST)
रेल में खान-पान की मात्रा व गुणवत्ता की होगी निगरानी
रेल में खान-पान की मात्रा व गुणवत्ता की होगी निगरानी

फोटो : संजय -अवैध रूप में कैटरिग सर्विस देने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई -संबंधित सक्षम प्राधिकार से की गई है शिकायत

-एनजेपी स्टेशन पर एक फूड प्लाजा का टेंडर पास

-वर्क ऑर्डर आते ही शुरू कर दिया जएगा निर्माण कार्य

-डीएचआर क्षेत्र में भी विभिन्न स्टेशनों पर फूड प्लाजा की तैयारी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) लिमिटेड के नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर (एनएफ) रेलवे (गुवाहाटी) क्षेत्र के अतिरिक्त महाप्रबंधक (कैटरिग) अनुज दत्ता ने कहा है कि रेल में खान-पान की मात्रा व गुणवत्ता की निगरानी की जाएगी। इसके लिए ऑन बोर्ड मॉनिटरिग स्टाफ की कवायद की जा रही है। हमारा सुपर वाइजर या जो स्टाफ रहेगा वह रेल में घूम-घूम कर यात्रियों से मिलेगा और उनकी शिकायतें लेगा एवं त्वरित समाधान कराने का प्रयास करेगा। अगले एक-दो महीने में के अंदर यह व्यवस्था आइआरसीटीसी की ओर से एनएफ रेलवे क्षेत्र की हर रेल में कराई जाएगी। इसके साथ ही आम यात्री भी पैंट्री कार में जा कर उपस्थित कर्मचारी मिल कर शिकायत कर सकते हैं। उनकी समस्या के त्वरित समाधान की कोशिश की जाएगी।

वह शुक्रवार को यहां एनजेपी स्टेशन स्थित वीआईपी लाउंज में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। रेल में आइआरसीटीसी की ओर से प्रदत्त खाने की मात्रा व गुणवत्ता के बारे में संवाददाताओं द्वारा किए गए सवाल पर उन्होंने ऊपरोक्त जवाब दिया। इसके साथ ही उनसे यह भी पूछा गया कि रेल में अवैध रूप में वेंडर कैटरिग सर्विस दे रहे हैं, इसके खिलाफ क्या किया जा रहा है? इस बारे में उन्होंने कहा कि यह आइआरसीटीसी के दायरे में नहीं आता है। इसके बावजूद उन्होंने कुछ शिकायतों के आधार पर इसके खिलाफ संबंधित सक्षम प्राधिकार से शिकायत की है। उम्मीद है कि सक्षम प्राधिकार की ओर से इसके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि एनजेपी स्टेशन पर आइआरसीटीसी के एक फूड प्लाजा का टेंडर पास हो गया है। वर्क ऑर्डर आते ही उसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही यहां एक बेस-किचन व जनाहार की स्थापना के लिए भी एनएफ रेलवे प्राधिकार से बातचीत जारी है। ये भी खूब संभव है कि जल्द ही साकार हो जाएंगे। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) क्षेत्र में भी विभिन्न स्टेशनों पर फूड प्लाजा स्थापित करने हेतु आइआरसीसटी प्रयासरत है।

chat bot
आपका साथी