राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में वाम मोर्चा नेताओं ने निकाला जुलूस

नगर निगम को विकास के लिए पर्याप्त राशि न दिए जाने, इस्लामपुर घटना सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर वाम मोर्चा ने मेयर अशोक भट्टाचार्य के नेतृत्व में सिलीगुड़़ी में जुलूस निकाला।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 11:13 PM (IST)
राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में वाम मोर्चा नेताओं ने निकाला जुलूस
राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में वाम मोर्चा नेताओं ने निकाला जुलूस

सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। नगर निगम व सिलीगुड़ी महकमा परिषद क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से राशि मुहैया नहीं कराए जाने, बोर्ड चलाने में किए जा रहे असहयोग व इस्लामपुर गोलीकांड के विरोध में रविवार को वाममोर्चा दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से जुलूस निकाला गया।

जुलूस शहर के बाघाजतीन पार्क से शुरू हुआ, जो कोर्ट मोड़, वीनस मोड़, हिलकार्ट रोड होते हुए शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरा। जुलूस निकाले जाने के मौके पर सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार की ओर से वाममोर्चा परिचालित नगर निगम व सिलीगुड़ी महकमा परिषद पर एक तरह से आर्थिक पाबंदी लगा दी गई है। विकास कार्य करने के लिए सहयोग नहीं किया जा रहा है। इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राशि मुहैया कराने की मांग को लेकर बार-बार कोलकाता जाने व नगर निकाय विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों में पत्र देने के बाद भी स्थिति जस की तस पड़ी हुई है।

भट्टाचार्य ने कहा कि माकपा राज्य कमेटी द्वारा निर्णय लिया गया है कि राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे इस तरह के असहयोग के खिलाफ दुर्गापूजा बाद माकपा द्वारा कोलकाता में शहरी विकास व नगर निकाय विभाग के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा।

भट्टाचार्य ने कहा कि इस्लामपुर अंतर्गत डारीभीत स्कूल के बाहर पुलिस की गोली से हुई दो छात्रों की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा जिन लोगों पर पुलिस द्वारा झूठे मामले दर्ज किए गए हैं, उसे हटाना होगा। रैली में माकपा दार्जिलिंग जिला कमेटी के सचिव जीवेश सरकार, दिलीप सिंह, डिप्टी मेयर राम भजन, सीपीआइएमएल (लिबरेशन) दार्जिलिंग जिला कमेटी के सचिव अभिजीत मजूमदार समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी