शरीर के गुप्त स्थान से सोने के नौ बिस्कुट बरामद, तस्कर गिरफ्तार

शरीर के गुप्त स्थान में छिपाकर ले जा रहे सोने के नौ बिस्कुट बरामद कर तस्कर को गिरफ्तार किया गया। तस्कर की गिरफ्तारी हवाई अड्डे से की गई़ कस्टम विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Edited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 03:04 PM (IST)
शरीर के गुप्त स्थान से सोने के नौ बिस्कुट बरामद, तस्कर गिरफ्तार
शरीर के गुप्त स्थान से सोने के नौ बिस्कुट बरामद, तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शरीर के गुप्त स्थान में छिपाकर ले जा रहे सोने के नौ बिस्कुट बागडोगरा एयरपोर्ट पर बरामद कर, तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद 1.500 ग्राम सोने की कीमत लगभग 45 लाख रुपये आंकी गई है। तस्कर का नाम अमित है,वह दिल्ली के रघुवीर नगर टाइगर गार्डन वेस्ट दिल्ली का निवासी है।

आरोपित युवक को सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट पवन कुमार ने एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग की टीम को सौंप दिया। कस्टम विभाग की टीम आरोपित से यह जानकारी लेने की कोशिश में जुटी है कि वह सोना को कहा से लाकर और कहां लेकर जाने वाला था। इसके पीछे कौन नेटवर्क काम कर रहा है।

घटना के संबंध में बताया गया कि बागडोगरा एयरपोर्ट पर गुरुवार को दिन में लगभग दो बजे एयर एशिया सर्विस की विमान से बागडोगरा से दिल्ली जा रहा था। युवक जब विमान में सवार होने के लिए वहां पहुंचा। कुछ देर में वह बार-बार बाथरूम जाने लगा। इसको लेकर वहां तैनात सीआइएसएफ के जवानों को शक हो गया। उसकी जब तलाशी ली गई तो उसके पास सोने की बिस्कुट होने की पुष्टि हुई। इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारी सहायक कमांडेंट पवन कुमार को दी। उन्होंने पूरी कार्रवाई अपने देखरेख पूरी कराई। सोना उसने शरीर के नाजुक हिस्से (गुदा) में छिपा रखे थे। दवा खिलाकर उससे अंदर डाले बिस्कुट को निकलवाया गया। उसे रोक लिया गया, उसके बाद विमान को उड़ने की अनुमति दी गई।

बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक पी. सुब्रमणी ने बताया इसके पूर्व भी 15 जनवरी को इसी प्रकार छुपाकर रखे छह सोने के बिस्कुट के साथ गौरव कुमार इंदौर निवासी को पकड़ा गया था। इन दिनों सड़क और रेल मार्ग के अलावा हवाई मार्ग से भी अंतरराष्ट्रीय तस्करी में जुटे सोना तस्कर लगातार इस प्रकार के धंधे को अंजाम दे रहे हैं। एयरपोर्ट पर सुरक्षा इंतजाम कड़े हैं, जिसके कारण ही इस प्रकार के धंधे को अंजाम देने से पहले ही पकड़ा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी