रेलवे कर्मचारियों को अब स्टेशन पर ही वैक्सीन

अच्छी पहल -विशेष मोबाइल वैक्सीनेशन ट्रेन की हुई शुरूआत - पूसी रेलवे के जीएम ने हरी झंडी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 07:35 PM (IST)
रेलवे कर्मचारियों को अब स्टेशन पर ही वैक्सीन
रेलवे कर्मचारियों को अब स्टेशन पर ही वैक्सीन

अच्छी पहल

-विशेष मोबाइल वैक्सीनेशन ट्रेन की हुई शुरूआत

- पूसी रेलवे के जीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी:

कोविड-19 महामारी के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से पू.सी. रेल ने अपने क्षेत्र के भीतर एक व्यापक वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की है। 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर दूरस्थ क्षेत्र के स्टेशनों पर नियुक्त रेलवे कर्मचारियों एवं लाभाíथयों की स्वास्थ्य जाच और वैक्सीनेशन के लिए कामाख्या स्टेशन से एक ट्रेन चलाई गई।

एक विशेष समारोह के बीच अंशुल गुप्ता, महाप्रबंधक, पू.सी. रेल ने ट्रेन में लगी सुविधाओं का निरीक्षण किया और कामाख्या स्टेशन से इस ट्रेन का शुभारंभ किया। उन्होंने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया। इस मौके पर रेलवे के अन्य आला अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए पूसी रेलवे के सीपीआरओ सुभानन चंदा ने बताया कि ट्रेन के मेडिकल हेल्थ यूनिट में डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त किया गया है।

ट्रेन का शुभारंभ कामाख्या रेलवे स्टेशन से 09.00 बजे किया गया और यह ट्रेन असम के आजरा, मिर्जा, छयगांव, बामुणीगांव एवं बोको स्टेशनों पर इस एरिया के रेलवे कर्मचारियों तथा लाभाíथयों का कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं स्वास्थ परीक्षा के लिए रोका।

रेलवे कर्मचारी इस चुनौतीपूर्व समय में चौबीस घटे कार्यरत हैं इसलिए रेल प्रशासन तेजी से सभी रेलवे कर्मचारियों तथा लाभाíथयों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने का पूरा प्रयास कर रहा है।

यहा यह बताना महत्वपूर्ण है कि पूर्वोतर सीमा रेल ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए कई स्वास्थ्य देखरेख पहल की है। इन पहलों में वर्तमान रेलवे अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों का इलाज, अपने कर्मचारियों एवं लाभाíथयों के लिए वैक्सीनेशन अभियान का आयोजन, जीवन रक्षक ऑक्सीजन की आपूíत के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन आदि शामिल है।

chat bot
आपका साथी