ममता ने कहा-आदिवासियों को गुमराह कर वोट खरीदने की जुगत में भाजपा

ममता ने कहा-एक राजनीतिक पार्टी है जो लोगों को गुमराह कर रही है और प्रत्येक ग्रामीण को 1000 रुपये नकद देकर उसका वोट खरीदने का प्रयास कर रही है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 10 Aug 2018 03:35 PM (IST)
ममता ने कहा-आदिवासियों को गुमराह कर वोट खरीदने की जुगत में भाजपा
ममता ने कहा-आदिवासियों को गुमराह कर वोट खरीदने की जुगत में भाजपा

खड़गपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक बार फिर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उस पर राज्य में अशांति फैलाने से लेकर आदिवासियों को गुमराह करने तक का आरोप लगाया।

भाजपा का नाम लिए बगैर ममता ने कहा-'एक राजनीतिक पार्टी है जो चुनाव से पहले यहां लोगों को गुमराह कर रही है और प्रत्येक ग्रामीण को 1000 रुपये नकद देकर उसका वोट खरीदने का प्रयास कर रही है। उसपर विश्वास न करें। वह दो-तीन दिनों के लिए रुपये देगी और फिर गायब हो जाएगी।'

इस दिन झारग्राम जिला अंतर्गत झारग्राम टाउन स्थित स्थानीय स्टेडियम में विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि माओवाद प्रभावित रहे इस जिले को फिर से झारखंड से माओवादियों को लाकर अशांत करने की कोशिश की जा रही है।

इसी जंगलमहल में माओवादी हिंसा में एक साल के भीतर 300 से अधिक लोगों की हत्या हुई थी। लोग घरों से बाहर निकलने से डरते थे लेकिन हमारे सत्ता में आने के बाद पिछले सात साल में एक भी हिंसा की घटना नहीं हुई। झारग्राम नया जिला बना। अस्पताल से लेकर कॉलेज तक खुले।

कम्युनिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम से जुड़कर स्थानीय युवक-युवतियां स्व विकास में लगे हैं। जल्द ही झारग्राम में विश्वविद्यालय बनेगा। जंगल महल में 200 ओलचिकी शिक्षक नियुक्त होंगे। बांकुड़ा और पुरुलिया में भी ओलचिकी शिक्षण संस्थान खुलेंगे।

खतरे से सावधान रहें लोग

भाजपा पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव में कुछ सीटें जीतने के बाद बेलपहाड़ी और अन्य स्थानों में झारखंड से माओवादियों को घुसाने की कोशिश हो रही है ताकि जंगलमहल को फिर लहूलुहान किया जा सके। चुनाव के दिन कुछ रुपये देकर अपने पक्ष में मतदान करने को कहा जा रहा है।

लोगों को इस खतरे से सावधान रहना होगा। लोगों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए। चुनाव वाले दिन रुपये देने वाले बाद में नजर नहीं आएंगे। भाजपा का काम ही झगड़ा लगाकर फायदा उठाना है। कहीं हिंदू-मुस्लिम तो कहीं आदिवासियों को आपस में लड़ाने की कोशिश हो रही है। मॉब लिंचिंग के नाम पर दलितों व अल्पसंख्यकों की हत्या की जा रही है। उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर के नाम पर लोग मारे जा रहे हैं। ममता ने कहा कि बंगाल में संकीर्णता के लिए कोई स्थान नहीं है।

पुलिस प्रशासन को किया आगाह

पुलिस प्रशासन को आगाह करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें निर्देश दिया कि वे लोगों के बीच जाकर पता करें कि जनता को दो रुपये किलो की दर से चावल मिल रहा है या नहीं। खामियां पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। कन्याश्री, रूपश्री, सबूज साथी आदि परियोजनाओं को उपलब्धि बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर पर 48 हजार करोड़ का कर्ज होते हुए भी इतना कुछ किया गया।

समारोह के दौरान अनेक परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के साथ ही कई सरकारी बसों का उद्घाटन भी किया गया। इस अवसर पर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी भी उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी