पश्चिम बंगाल : टीएमसी पार्षद पर कट-मनी लेने का आरोप, व्यापारियों ने बुलाया अनिश्तिकालीन बंद

पश्चिम बंगाल में किसी न किसी वजह से हिंसा जारी है पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बवाल हो रहा है। इस बार सिलीगुड़ी में व्यापारियों ने वार्ड पार्षद के विरोध में प्रदर्शन शुरू किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 01:21 PM (IST)
पश्चिम बंगाल : टीएमसी पार्षद पर कट-मनी लेने का आरोप, व्यापारियों ने बुलाया अनिश्तिकालीन बंद
पश्चिम बंगाल : टीएमसी पार्षद पर कट-मनी लेने का आरोप, व्यापारियों ने बुलाया अनिश्तिकालीन बंद

सिलीगुड़ी, एएनआई। पश्चिम बंगाल में किसी न किसी वजह से हिंसा जारी है पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बवाल हो रहा है। इस बार सिलीगुड़ी में व्यापारियों ने वार्ड पार्षद के विरोध में प्रदर्शन शुरू किया है। घोगोमली इलाके में बुधवार सुबह स्थानीय व्यापारियों ने वार्ड नंबर 37 की पार्षद रंजन शील शर्मा पर आरोप लगाते हुए अपनी दुकानें अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। 

व्यापारियों का आरोप है कि पार्षद रंजन शील शर्मा दुकानदारों से हफ्ता (कट मनी) वसूली करते हैं। रंजन शील शर्मा सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 37 से पार्षद हैं और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता है। स्थानीय दुकानदारों ने कथित हफ्ता वसूली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित घोलमाली इलाके में स्थानीय व्यापारियों ने टीएमसी पार्षद रंजनशील शर्मा पर कट-मनी(योजना पर कमीशन) लिया जाने का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन बंद बुलाया है। बंद के दौरान व्यापारियों ने  सड़क जाम कर दिया और इलाके में टायर जलाकर पार्षद के खिलाफ विरोध जताया।पिछले कुछ से दिनों पश्चिम बंगाल में कट-मनी का मामला काफी चर्चा में है।

दरअसल, कट-मनी का मतलब उस राशि से है जो जनप्रतिनिधि इलाके में प्रस्तावित किसी योजना के रकम में से कमीशन के तौर पर लेते हैं। पिछले दिनों ये मामला तब चर्चा में आया था जब पश्चिम-बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी पार्षदों के साथ बैठक में कट-मनी को लेकर कड़ा एतराज जताया था और कहा था कि गरीबों के लिए प्रस्तावित रकम में से 25 फीसदी कमीशन तुरंत बंद होना चाहिए। इस दौरान ममता बनर्जी ने ये भी कहा था कि, अब से कट मनी लेने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी