कालिम्पोंग में तीन दिवसीय लोक संस्कृति एवं यात्रा उत्सव का शुभारंभ

कालिम्पोंग के कुमुदिनी विद्याश्रम में सूचना तथा सांस्कृतिक विभाग के तत्वावधान में लोक संस्कृति एवं यात्रा उत्सव का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन महकमा अधिकारी अविजित सेवाले ने किया।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 11:13 AM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 11:13 AM (IST)
कालिम्पोंग में तीन दिवसीय लोक संस्कृति एवं यात्रा उत्सव का शुभारंभ
कालिम्पोंग में तीन दिवसीय लोक संस्कृति एवं यात्रा उत्सव का शुभारंभ
कालिम्पोंग [संवादसूत्र]। कालिम्पोंग के कुमुदिनी विद्याश्रम में सूचना तथा सांस्कृतिक विभाग के तत्वावधान में तीन दिवसीय लोक संस्कृति एवं यात्रा उत्सव का शुभारंभ हुआ। इस उत्सव का उद्घाटन महकमा अधिकारी अविजित सेवाले ने किया।
पहले दिन विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। उद्घायन समारोह में खंड विकास अधिकारी दिपांजन नास्कर, कृष्णकांत घोष, अनुराग घीसिंग के साथ विभिन्न बोर्डों के अध्यक्ष तथा प्रतिनिधि उपस्थित थे।
इस अवसर पर महकमा अधिकारी अविजित सेवाले ने कहा कि इस तरह से उत्सव से पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है। संस्कृति का भी आदान-प्रदान होगा। बाहर से आने वाले पर्यटक यहां की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। कार्यक्रम में जिला सूचना तथा सांस्कृतिक अधिकारी दीपक केरकेट्टा ने आयोजन के उद्देश्य की जानकारी विस्तार से दी। केरकेट्टा ने कहा कि इस तरह के आयोजन से यहां की कला व संस्कृति को संरक्षण तो मिलेगा ही, सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी हो सकेगा। 
chat bot
आपका साथी