जन्मोत्सव पर हनुमान जी का किया गया अलौकिक श्रृंगार

हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर बाबा का अलौकिक श्रृंगार किया गया। इस मौके पर शहर के सभी प्रमुख मंदिरों में हनुमान जी का दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:29 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:37 AM (IST)
जन्मोत्सव पर हनुमान जी का किया गया अलौकिक श्रृंगार
जन्मोत्सव पर हनुमान जी का किया गया अलौकिक श्रृंगार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर बाबा का अलौकिक श्रृंगार किया गया। शुक्रवार को पूर्णिमा की धोक लगाई। वहीं सवामनी रूपी प्रसाद भी चढ़ाया गया। इस अवसर को लेकर सुबह से ही शहर के विभिन्न हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। कंबलपट्टी स्थित हनुमान मंदिर में बाबा का जलाभिषेक किया गया। रामायण पाठ और हनुमान चालीसा पाठ किया गया। चन्नापट्टी युवक वृंद की ओर से चन्नापट्टी में बाबा हनुमान की भव्य प्रतिमा स्थापित की। चार दिन व्यापी इस कार्यक्रम के तहत प्रथम दिन भंडारे का आयोजन किया गया। जहां पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

इसी क्रम में मंदिर परिसर में पूर्णिमा की धोक लगाई गई। रंगारंग भजनों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। रात्रि में शक्ति प्रसन्न हवन किया गया। घंटी मंदिर , एस एफ रोड में बाबा की पूजा अर्चना की गई। बाबा का अलौकिक श्रृंगार किया गया। प्रकाशनगर स्थित हनुमान मंदिर में भी बाबा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। हनुमान जयंती संचालन समिति, सुकना, दार्जिलिंग समिति की ओर से सार्वजनिक हनुमान जयंती महोत्सव का आयोजन सुकना में किया गया।

chat bot
आपका साथी