14 दिनों के लिए जेल भेजे गए दोना सोना तस्कर

-कोर्ट पुलिस की मांग खारिजरिमांड देने से इंकार -पूछताछ के बाद टैक्सी ड्राइवर को रिहा किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 06:36 PM (IST)
14 दिनों के लिए जेल भेजे गए दोना सोना तस्कर
14 दिनों के लिए जेल भेजे गए दोना सोना तस्कर

-कोर्ट पुलिस की मांग खारिज,रिमांड देने से इंकार

-पूछताछ के बाद टैक्सी ड्राइवर को रिहा किया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तस्करी के 12 करोड़ रुपये के सोने के साथ गिरफ्तार 2 आरोपितों को खोरीबाड़ी थाना मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया। मामले की जाच और आरोपितों से पूछताछ के लिए पुलिस ने आरोपितों को सात दिन के रिमाड पर सौंपने की अर्जी अदालत में दी। हांलाकि अदालत ने पुलिस की मांग को खारिज करते हुए दोनों आरोपियों को 14 दिनों की न्ययिक हिरासत में जेल भेज दिया। जबकि जिस ड्राइवर को हिरासत में लिया गया था,उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। उसने पुलिस को बताया कि उसे सोना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। दोनों आरोपियों ने गाड़ी किराए पर लिया था।

दूसरी ओर सोना तस्करी के खिलाफ दार्जिलिंग जिला पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। यहा बताते चलें कि बीते सोमवार की सुबह करीब 8 बजे दार्जिलिंग जिला पुलिस की खोरीबाड़ी थाना पुलिस ने बंगाल-बिहार सीमा चक्करमारी इलाके में नाका चेकिंग के दौरान एक टैक्सी की तलाशी लेकर 130 पीस सोने का बिस्कुट बरामद किया। साथ ही टैक्सी में सवार शशिकात संकपल (29) और अनिल गुमादि (40) को गिरफ्तार किया। ये दोनों एक विशेष प्रकार के बेल्ट में 65-65 पीस सोने का बिस्कुट कमर में बाध कर ले जा रहे थे। ये दोनों आरोपित महाराष्ट्र के निवासी बताए गए हैं। पुलिस ने टैक्सी चालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की। हांलाकि उसका कोई दोष प्रमाणित नहीं हुआ।

आरोपितों ने पुलिस को क्या बताया

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि असम से सोने का बिस्कुट लेकर ये दोनों नाईट सुपर बस से सिलीगुड़ी पहुंचे। सोमवार की सुबह सिलीगुड़ी पहुंचते ही जंक्शन टैक्सी स्टैंड से एक टैक्सी किराए पर लेकर बिहार के छपरा के लिए रवाना हुए थे। सोने के बिस्कुट को छपरा के एक व्यापारी तक पहुंचाये जाने की योजना थी। जब्त सोने के बिस्कुट की कुल वजन 21 किलो 580 ग्राम है। जिसकी बाजार कीमत 12 करोड़ रुपये के करीब आकी गई है। पकड़ना था मादक तस्कर को पकड़ा गए सोना तस्कर

बिहार में शराब बंदी के बाद से पड़ोसी राज्यों से शराब, गाजा और अन्य मादक पदार्थ की तस्करी बढ़ी है। मादक तस्करी पर नकेल कसने के उद्देश्य से बिहार राज्य विधान सभा चुनाव के दौरान सिलीगुड़ी से सटे बिहार सीमा चक्करमारी इलाके में दार्जीलिंग जिला पुलिस की खोरीबाड़ी थाना और आबकारी विभाग ने नाका लगा रखा है। इसी नाका तलाशी की जाल में सोना तस्कर गिरोह के दो सदस्य 12 करोड़ रुपये के सोने के साथ फंस गए। दार्जिलिंग जिला पुलिस अधीक्षक संतोष निम्बालकर ने बताया कि आरोपितों को मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया है।

chat bot
आपका साथी