गोजमुमो (1)विमल गुट का तृणमूल करेगी समर्थन

सौरेनी बाजार में विमल गुट का चुनाव कार्यालय खुला संसू.मिरिक। सौरेनी बाजार में शनिवार को गोजमुम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 08:20 PM (IST)
गोजमुमो (1)विमल गुट का तृणमूल करेगी समर्थन
गोजमुमो (1)विमल गुट का तृणमूल करेगी समर्थन

सौरेनी बाजार में विमल गुट का चुनाव कार्यालय खुला

संसू.मिरिक। सौरेनी बाजार में शनिवार को गोजमुमो 1 (विमल गुट) का चुनावी कार्यालय का उद्घाटन गोजमुमो केंद्रीय सहसचिव बिनोद खालिंग और सौरेनी समष्टि महासचिव पूर्णसिंह राईने विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया । उद्घाटन के बाद अपने संबोधन हुए पार्टी के केंद्रीय सह सचिव विनोद खालिंग ने विधानसभा चुनाव में गोजमुमो उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि हिल तृणमूल कांग्रेस ने भी गोजमुमो विमल गुट का समर्थन करने की घोषणा की है। यहि नही तराई डुवार्स क्षेत्र के गोजमुमो समíथत अन्य उम्मीदवारों की भी जीत सुनिश्चित होना बताया। उद्घाटन कार्यक्रम में पार्टी के सौरेनी समष्टि और मिरिक महकमा समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

(फोटो : सौरेनी में संबोधित करते गोजमुमो बिमल गुट के केंद्रीय सचिव विनोद खालिंग) खेमाके केन्द्गिय सह सचिव विनोद खालिंग )

--------------

आदिवासी समुदाय को सचेत व जागरूक होना होगा

केंद्र व राज्य सरकार में सत्तारूढ़ पार्टियों ने आदिवासियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया

आदिवासी विकास व सांस्कृतिक बोर्ड गठित किया जाए

संसू.मिरिक: भारतीय आदिवासी जन जागरण समिति ने अन्य समुदाय की तरह आदिवासी समुदाय के हित में भी आदिवासी विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड गठन करने की मांग की है। शनिवार को बेलगाछी खेल मैदान में समिति द्वारा आयोजित सभा में वक्ताओं ने आदिवासियों के लिए जल जंगल जमीन का अधिकार ,वीर बिरसा मुंडा की जयंती पर अवकाश घोषणा करने तथा नक्सलबाड़ी ग्रामीण हास्पिटल को भी जिला हास्पिटल का दर्जा देने की मांग की है । समितिके सदस्य ललित उरांव ने आदिवासी समुदाय संवैधानिक सुविधाओं से वंचित होना बताते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने अब तक आदिवासी समुदाय को केवल वोट बैंक बनाकर इस्तेमाल किया है। यहां तक कि आदिवासी समुदाय को उचित शिक्षा , स्वास्थ्य सेवा व रोजगार के संसाधन तक अनुपलब्ध हैं। केवल चुनाव के समय ही आश्वासन देकर ब्लैकमेल किया जाता है। उन्होने सभी आदिवासियों से जागरुक होने का आह्वान किया।

धीरेन चिक बराइक द्वारा संचालित सभा मे मुख्य अतिथि बांगे नेवार ने कहा कि , आदिवासी समुदाय एकजुट होकर केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा सके और समुदाय के हित मे काम करने का मत व्यक्त किया। देश में सबसे पुराना आदिवासी समुदाय को अब जागरुक और सचेत होना होगा और विभिन्न राजनैतिक दलों द्वारा केवल मोहरा न बने बल्कि आदिवासियों को उनका अधिकार दिलानेका काम होना चाहिए।

(फोटो: तराई के बेलगाछी खेल मैदान मे भारतीय आदिवासी जन जागरण समिति के पदाधिकारी )

------------

लहर चल रही सूबे में भाजपा की सरकार बनेगी

सत्य व असत्य की लड़ाई में जीत सत्य की होगी

कर्सियांग विस क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार ने किया चुनाव प्रचार

संसू, मिरिक: कíसयांग विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार बीपी बजगाई ने शनिवार को मिरिक महकमा के फुवागड़ी मे जनसम्पर्क अभियान तेज करते हुए चुनावी सभा संबोधित की। भाजपा मिरिक मण्डल और सौरेनी मण्डलके संयुक्त आयोजना में संपन्न कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में कहा कि उम्मीदवार बजगाई ने विस चुनावमे दाíजलिंग पहाड़ में तीनों उम्मीदवारों की जीत उम्मेदवार सुनिश्चित बताते पूरे राज्य में भारी बहुमत से भाजपा की जीत होने का दावा किया। इस बार के चुनाव में सत्य और असत्य के बीच होगा और पहाड़ में गोजमुमो भाजपा के लिए कोइ फैक्टर नही है। बजागाई ने कहा कि , पहाड़ मे आमूल परिवर्तन के साथ राज्य में भी परिवर्तन के लिए आम जनता का मन बदल चुका है ।अब सत्रह अप्रैल को आम जनता तय करेगी कि किसको वोट देना है। उन्होने भाजपा पर निराधार आरोप लगानेवाले विपक्षी दलों को आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि विपक्षी दलों के पास मुद्दा ही नही है और क्षेत्रीय दलो से हमे कोई लेना देना नही है । रोदन छेत्री द्वारा संचालित सभा में बजागाई ने सत्य और असत्य के लड़ाई मे पहाड की जनता को पहाड़ के सुनहरा भविष्य के लिए भाजपा को मौका देने का मिरिक दाíजलिंग कíसयांग और कालिम्पोंग के जनता से अपील किया । सभा में फुवागड़ी सार्वजनिक भवन में पार्टी के दाíजलिंग कालिम्पोंग जिला समिति अध्यक्ष कल्यान देवान की मौजूदगी में संपन्न सभा में दाíजलिंग जिला महासचिव किशोर सिह , उपाध्यक्ष एसबी रसाइली , केन्द्गिय सचिव कुमार छेत्री ,सावान राई , सौराज थापा , सौरेनी मण्डल अध्यक्ष अमर राना , सौरेनी मण्डल अध्यक्ष प्रबिन राई , कíसयांग विधानसभा क्षेत्र सयोजक एवं जिला सचिव तुलसी मास्के , महिला एकाई के अध्यक्ष सिवानी दियाली और अन्य नेतृत्व उपस्थित थे।

(फोटो: फुवागडी मे जनसम्पर्क अभियान के तहत कíसयांग विस क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बीपी बजगाई )

chat bot
आपका साथी