जरूरतमंदों को 10 रुपये में भोजन

-राज्य सरकार शहर में शुरू करेगी अन्नपूर्णा योजना -मंत्री गौतम देव ने डीएम के साथ की बैठक म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 10:39 PM (IST)
जरूरतमंदों को 10 रुपये में भोजन
जरूरतमंदों को 10 रुपये में भोजन

-राज्य सरकार शहर में शुरू करेगी अन्नपूर्णा योजना

-मंत्री गौतम देव ने डीएम के साथ की बैठक

मंत्री गौतम देव ने डीएम के साथ किया बैठक, अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : अगले वर्ष होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस व केंद्र में सत्ताधारी भाजपा आम लोगों को लुभाने की कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाह रही है।

सिलीगुड़ी में गरीब व जरूरतमंदों को कम कीमत पर भोजन मुहैया कराए जाने की भी पहल राज्य सरकार ने की है। सिलीगुड़ी में अन्नपूर्णा योजना के तहत लोगों को 10 रुपये में चावल, दाल और सब्जी के साथ भोजन कराया जाएगा। इसको लेकर राज्य के पर्यटनमंत्री गौतम देव ने सोमवार को दार्जिलिंग जिले के डीएम शशांक सेट्ठी के साथ सिलीगुड़ी स्थित मैनाक टूरिस्ट लॉज में एक बैठक की। मिली जानकारी के अनुसार दार्जिलिंग जिले के पूर्व डीएम सौमित्र मोहन ने अन्नपूर्णा योजना की परिकल्पना की थी। सोमवार को हुई बैठक में इस योजना को लेकर चर्चा की गयी।

बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मंत्री गौतम देव ने कहा कि जरूरतमंदों व गरीब लोगों को सस्ते दर पर 10 रुपये में भोजन मुहैया कराया जा सके, इसके लिए सिलीगुड़ी में अन्नपूर्णा योजना लागू किए जाने की पहल शुरू की गई है। इस योजना के लिये जंक्शन क्षेत्र में में दो मकान भी देखे गए हैं, जहां कम्युनिटी किचन खुलेंगे। मंत्री ने कहा कि वह निजी समाजसेवी संस्थाओं के साथ व सब्सिडी से अन्नपूर्णा योजना को लागू करना चाहते हैं। मंत्री देव ने कहा कि डीएम के साथ बैठक में सिलीगुड़ी में ट्रैफिक व्यवस्था के समाधान से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। डीएम शशांक सेट्ठी ने भी बताया कि अन्नपूर्णा योजना के क्रियान्वन को लेकर वह जानकारी हासिल करेंगे, ताकि इसे लागू किया जा सके।

chat bot
आपका साथी