सिलीगुड़ी थाना से सटी दुकानों में अग्निकांड, आठ दुकानें जलकर खाक, लाखों का नुकसान

सिलीगुड़ी शहर के लिए मंगलवार अमंगल के रूप में सामने आया। मंगल वार की भोर सिलीगुड़ी थाना से सटे दुकानों में आग लगने से 8  दुकानें जलकर खाक हो गया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:19 PM (IST)
सिलीगुड़ी थाना से सटी  दुकानों में अग्निकांड, आठ दुकानें जलकर खाक, लाखों का नुकसान
सिलीगुड़ी थाना से सटी दुकानों में अग्निकांड, आठ दुकानें जलकर खाक, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी शहर के लिए मंगलवार अमंगल के रूप में सामने आया। मंगल वार की भोर सिलीगुड़ी थाना से सटे दुकानों में आग लगने से 8  दुकानें जलकर खाक हो गया। इससे लाखों का नुकसान हुआ है। आग शार्ट सर्किट से लगी है ऐसा ही प्राथमिक अनुमान है। तत्काल मौके पर  आग को काबू पाने के लिए एक-एक करते हुए 7 इंजन को बुलाया गया। आग करीब 4.30 मिनट भोर को लगी। ज्यादातर दुकानदार अग्निकांड की जानकारी सुबह 5 से 6 बजे मिल पाया।

अग्निकांड में चार झाड़ू की दुकानें, एक मिठाई दुकान, दो पुस्तक दुकानें, एक किराना की दुकान शामिल है। दो पुस्तक की दुकान जिसमे धार्मिक पुस्तकें भरी पड़ी थी। कुछ भी नही बच पाया। बताया गया कि मिठाई दुकान में कारीगर व कर्मचारी सोते है। आग लगने की घटना सबसे पहले उन्होंने देखा और पुलिस को खबर देते हुए आग बुझाने में लग गए। आग देखते ही देखते फैलता गया। यह संयोग था कि दमकल इंजन तुरन्त पहुँच आग को और फैलने से रोक दिया। आग अगर फैल जाती तो इस डीआई फंड मार्केट में 100 से अधिक दुकानें है जो पूरी तरह जलकर नष्ट हो जाती।महावीर स्थान  के इस हिस्से का आग हो सकता था पुरे महावीर स्थान को अपने चपेट में ले लेता। अग्निकांड वार्ड 27  के अंतर्गत हुआ। सूचना पाकर वार्ड पार्षद प्रशांत चक्रवर्ती उर्फ पप्पू मौका पर पहुँचे ओर पीड़ितों को सांत्वना दिया। भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल वार्ड 8 के पार्षद खुसबू मित्तल के साथ पहुँच पीड़ितों को ढांढस बंधाया। तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा वार्ड 9 के पार्षद  प्रदीप गोयल के साथ मौका पर पहुँच पीड़ितों ओर पार्षद से बात किया। रंजन सरकार ने कहा कि नुकसार काफी ज्यादा है। इसकी भरपाई कर पाना मुश्किल है। वे जिलाधिकारी और पर्यटन मंत्री से बात करके दुकान को फिर से तैयार किया जा सके इसका प्रयास करेंगे। जिलाध्यक्ष की रिपोर्ट के बाद मंत्री गौतम देव ने भी क्षेत्र का दौरा कर पीड़ितों से बात किया । नगर निगम की ओर से भी प्रतिनिधि प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर नुकसान का आकलन लगा रहे है।  पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि कोरोना में दुकाने पहले से ही बंद थी। जब खुली तो वह आग की भेंट चढ़ गया। दुकानदारो को आर्थिक मदद नहीं मिली तो उनका जीवन बचना मुश्किल हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी