शीघ्र पहुंचेगी केंद्रीय बलों की तीन कंपनियां

चुनाव 2021 - हिंदी हाई स्कूल में फोर्स को रखने की तैयारी शुरू -सिलीगुड़ी सहित तीन थाना इलाक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:15 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:15 AM (IST)
शीघ्र पहुंचेगी केंद्रीय बलों की तीन कंपनियां
शीघ्र पहुंचेगी केंद्रीय बलों की तीन कंपनियां

चुनाव 2021

- हिंदी हाई स्कूल में फोर्स को रखने की तैयारी शुरू

-सिलीगुड़ी सहित तीन थाना इलाके में होगा फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: शांतिपूर्ण और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए अभी से ही सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। अभी हांलाकि चुनाव की तिथियों की कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी सप्ताह केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों की तीन कंपनिया सिलीगुड़ी पहुंचने वाली है। इस बात की जानकारी जिले के प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों से मिल गई है। तीन कंपनी केंद्रीय बलों के पहुंचते ही शहर में विभिन्न स्थानों पर इनका फ्लैग मार्च शुरू हो जाएगा। माटीगाड़ा, सिलीगुड़ी तथा भक्ति नगर थाना इलाके में इनके फ्लैग मार्च करने की सूचना मिल रही है।

दूसरी ओर सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से पूरे हिंदी हाई स्कूल मैं फोर्स को ठहराने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था करने को कहा गया है। इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

इसके साथ ही एसडीओ कार्यालय और परिवहन विभाग ने चुनाव डयूटी के लिए वाहनों को पकड़ कर नोटिस थमाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अधिकारियों का चुनावी प्रशिक्षण भी शुरू हो गया है। चुनाव को लेकर किसी प्रकार की हिंसा और राजनीतिक संघर्ष ना हो इसके लिए लगातार प्रशासनिक अधिकारियों को उच्चाधिकारियों का निर्देश प्राप्त हो रहा है। पुलिस कमिश्नरेट थाना क्षेत्र में अभी से काड के फरार अपराधियों और वारंटियों की सूची बनानी शुरू हो गई है। नाका चेकिंग और असामाजिक तत्वों की धर पकड़ भी शुरू होने वाली है।

chat bot
आपका साथी