West Bengal: बंगाल में आलू संकट ‘कृत्रिम’, तृणमूल सरकार जिम्मेदार: दिलीप घोष

West Bengal दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल से संरक्षण प्राप्त लोगों ने राज्य में ‘कृत्रिम तरीके से आलू का संकट’ पैदा किया। आलू की कीमत में अचानक हुई वृद्धि पर चिंता जताते हुए घोष ने कहा कि इससे आम आदमी की जेब पर बड़ी मार पड़ी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:33 PM (IST)
West Bengal: बंगाल में आलू संकट ‘कृत्रिम’, तृणमूल सरकार जिम्मेदार: दिलीप घोष
दिलीप घोष ने कहा, बंगाल में आलू संकट कृत्रिम। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल से संरक्षण प्राप्त लोगों ने राज्य में ‘कृत्रिम तरीके से आलू का संकट’ पैदा किया है। आलू की कीमत में अचानक हुई वृद्धि पर चिंता जताते हुए घोष ने कहा कि इससे आम आदमी की जेब पर बड़ी मार पड़ी है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘आलू की कीमत इतनी अधिक क्यों है? यह संकट कृत्रिम तरीके से उन लोगों द्वारा पैदा की गई है, जिन्हें सत्तारूढ़ दल का संरक्षण प्राप्त है। यह संकट उन लोगों द्वारा पैदा की गई है जो हर चीज के लिए ‘कटमनी’ (किसी भी काम के लिए पैसा) लेते हैं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों का एक धड़ा भी पार्टी नेतृत्व की कार्यप्रणाली से नाखुश है।

उन्होंने दावा किया कि बागी कार्यकर्ता ‘पीके हटाओ और तृणमूल कांग्रेस बचाओ’ नारा बुलंद कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी द्वारा 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) की सेवाएं लेने का विरोध कर रहे हैं। जब घोष से पूछा गया कि उत्तर बंगाल में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा नेता बिमल गुरुंग के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने और तृणमूल कांग्रेस से मिलने से लगे झटके से क्या भगवा पार्टी उबर जाएगी, तो इसपर उन्होंने कहा कि यह दार्जिलिंग के लोगों के साथ ‘विश्वासघात’ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘गुरुंग ने पहाड़ के लोगों के साथ विश्वासघात किया है और बिनय तमांग गुट की स्वीकार्यता नहीं है जबकि भाजपा लंबे समय से यहां के लोगों के साथ खड़ी रही है। पहाड़ों में हमारे सांसद लोकप्रिय हैं।’’

माकपा नेता अपने 1000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल

वहीं, राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में दक्षिण 24 परगना के सतगछिया से वरिष्ठ माकपा नेता अग्निसार नस्कर अपने करीब 1,000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने उन्हें पार्टी का झंडा देकर भाजपा परिवार में स्वागत किया। इस मौके पर कोलकाता पुलिस के स्पेशल ब्रांच में अधिकारी रहे अवकाशप्राप्त चित्त रंजन सरकार ने भी भाजपा का दामन थाम लिया।

बंगाल में पूरी तैयारी व जोर शोर के साथ चुनाव में उतरेगी भाजपा: दिलीप घोष

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पार्टी पूरी तैयारी व जोर शोर के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी। घोष ने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य दलों के कई नेता हमारे संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के 10 वर्षों के कुशासन से अब लोगों का मोहभंग हो चुका है। बंगाल की जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है और अगले साल यहां भाजपा की सरकार बनेगी। 

chat bot
आपका साथी