छंटनी के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन

सिलीगुड़ी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से उत्तर बंगाल में अपने लगभग 120 एटीएम गार्ड्स को छटनी के विरोध में शुक्रवार को प्रभावित गार्ड्स ने हिलकॉर्ट रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सामने विरोध प्रदर्शन किया़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 10:12 PM (IST)
छंटनी के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन
छंटनी के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से उत्तर बंगाल में अपने लगभग 120 एटीएम गार्ड्स की छंटनी के विरुद्ध प्रभावित गाडर््स ने शुक्रवार को यहां हिलकार्ट रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सामने विरोध प्रदर्शन किया। कांट्रैक्चुअल बैंक एंप्लॉईज यूनिटी फोरम की ओर से हुए इस विरोध प्रदर्शन में कई लोग सम्मिलित हुए। इसके साथ ही फोरम की ओर से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्राधिकार को ज्ञापन भी दिया गया। इसके द्वारा मांग की गई है कि छंटनी को रद्द किया जाए व सभी एटीएम गार्ड्स को पुन: बहाल रखा जाए।

इस बाबत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्राधिकार की ओर से कहा गया है कि सभी एटीएम गार्ड्स की अनुबंध के आधार पर नियुक्ति की गई थी। अनुबंध की मीयाद पूरी होते ही नियुक्ति स्वत: समाप्त हो जाती है। वैसे भी यह क्षेत्रीय प्राधिकार नहीं बल्कि उच्च प्राधिकार का निर्णय है। अत: फोरम की मांगों को उच्च प्राधिकार को अग्रसारित कर दिया जाएगा। आगे उच्च प्राधिकार जो निर्णय दे उसी अनुरूप कार्य होंगे। इधर, उक्त फोरम के सचिव जय लोध ने इन मांगों पर अविलंब अमल नहीं होने पर और जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी