ट्रेन की चपेट में आने से कार सवार दो लोगों की मौत,गेटमैन निलंबित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनएफ रेलवे के तिनसुकिया डिवीजन में रविवार की राजधानी एक्सप्रेस के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 09:10 PM (IST)
ट्रेन की चपेट में आने से कार सवार दो 
लोगों की मौत,गेटमैन निलंबित
ट्रेन की चपेट में आने से कार सवार दो लोगों की मौत,गेटमैन निलंबित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनएफ रेलवे के तिनसुकिया डिवीजन में रविवार की राजधानी एक्सप्रेस के मानव युक्त रेलवे क्रासिंग पर एक हुंडई कार राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने कार में सवार दो व्यक्तियों की मौके पर मौत हो गई।

उक्त दुर्घटना के समय से गेट बंद नहीं था। इसके मद्देनजर एनएफ रेलवे ने प्रथम दृष्टया गेटमैन की लापरवाही मानते हुए उसे निलंबित कर दिया है।

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ प्रणव ज्योति शर्मा ने बताया कि तिनसुकिया डिवीजन के मानव युक्त लेबल क्रसिंग गेट नंबर 32 डीडी पर रविवार की रात लगभग सवा नौ बजे हुंडई कार रेलवे ट्रैक क्रास कर रही थी, उसी दौरान12324 डिब्रूगढ़ टाउन- नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस भी निकल रही थी। जबकि गेट बंद नहीं होने की वजह से कार ट्रेन के इंजन से टकरा गई। कार में सवार दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं राजधानी एक्सप्रेस का इंजन भी क्षातिग्रस्त हो गया। उक्त घटना के बाद मौके पर रेलवे के आला अधिकारी पहुंचे तथा उनकीे देख-रेख में बचाव कार्य चलाया गया। राजधानी एक्सप्रेस को फिर से तिनसुकिया लाया गया, तथा इंजन बदलकर लगभग साढ़े चार घंटे देरी से फिर से उक्त ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

उक्त घटना को देखते हुए तत्काल प्रभाव से गेटमैन को निलंबित कर दिया गया है। जबकि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये गए हैं।

chat bot
आपका साथी