चिटफंड कंपनी के 13 ठिकानों पर सीबीआइ की छापामारी

सीबीआइ की विशेष टीम ने उत्तर 24 परगना जिले में स्थित चिटफंड कंपनी क; मालिक के आवास समेत 12 ठिकानों और मुंबई के एक सिटी ऑफिस में छापामारी की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 02:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 02:46 PM (IST)
चिटफंड कंपनी के 13 ठिकानों पर सीबीआइ की छापामारी
चिटफंड कंपनी के 13 ठिकानों पर सीबीआइ की छापामारी

कोलकाता,जागरण संवाददाता। कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में कई दफ्तर खोलकर निवेश के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी रूबी स्टार मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के 13 ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने छापामारी की।

बुधवार सुबह से ही सीबीआइ की विशेष टीम ने उत्तर 24 परगना जिले में स्थित चिटफंड कंपनी क; मालिक के आवास समेत 12 ठिकानों और मुंबई के एक सिटी ऑफिस में छापामारी की। सीबीआइ सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पिछले महीने इस बारे में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिस पर कार्रवाई के लिए अदालती निर्देश मिलने के बाद जांच की जा रही है। चिटफंड कंपनी का मालिक फरार है।

कंपनी की विभिन्न शाखाओं में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसमें लोगों से लिए गए रुपये का ब्योरा भी शामिल है। पता चला है कि पश्चिम बंगाल में विशेषकर उत्तर 24 परगना और मुंबई में हजारों लोगों को निवेश के नाम पर कंपनी ने करोड़ों रुपये का चूना लगाया है। सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तलाशी अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी