भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा-जेएनयू कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो

सायंतन बसु ने कहा कि जेएनयू कांड के दोषियों के खिलाफ चाहे वह जिस किसी भी राजनीतिक दल के हो उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 03:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 03:26 PM (IST)
भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा-जेएनयू कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो
भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा-जेएनयू कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो

हावड़ा, जागरण संवाददाता। जेएनयू कांड को लेकर प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि घटना के दोषी चाहे वह जिस किसी भी राजनीतिक दल के हो उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। सोमवार की सुबह हावड़ा में आयोजित दलीय सभा के बाद सवालों के जवाब देने के दौरान सायंतन बसु ने उक्त बातें कही। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्रों पर हुए हमले की घटना की तीव्र निंदा की। कहा पुलिस को इस मामले में त्वरित व कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

बसु ने कहा कल से यह बात चल रही है। कहा जा रहा है कि एबीवीपी के लोग वहां पहुंचे मुखौटा पहनकर छात्रों से मारपीट की। हमें पता नहीं वे एबीवीपी के थे या किसी और दल के थे। हमें लगता है वे सारे क्रिमिनल्स थे। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि मीडिया के लोग यह भूल रहे हैं कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने जो प्रेस नोट जारी की है उससे यह पता चलता है कि असल समस्या 1 तारीख से शुरू हुई है।

1 तारीख से कम्युनिकेशन इंटरनेट रजिस्ट्रेशन सर्विस (सीआइएस) होना था लेकिन कुछ गुंडों ने इसे रोकने की कोशिश की। इस सिस्टम के तहत जो विद्यार्थी अपना पंजीकरण कराना चाहते थे कुछ गुंडों ने मुखौटा पहनकर इसे रोकने की कोशिश की व विद्यार्थियों से मारपीट की।

बताया जा रहा है कि वे लोग वामपंथी व अति वामपंथी समर्थक थे, बताया जा रहा है मुझे पता नहीं , लेकिन ऐसा कहा जा रहा है। 2 तारीख को भी ऐसी घटना घटी जिसमे सीआइएस सिस्टम को बंद कर दिया गया। हालांकि विश्वविद्यालय ने 4 तारीख को इस सिस्टम को फिर से चालू किया। 4 तारीख को भी इसे रोकने की कोशिश की गई। जो विद्यार्थी उक्त सिस्टम के तहत पंजीकरण कराना चाह रहे थे उन्हें रोका गया।

विद्यार्थी परिषद के छात्रों को भी रोका गया, उनसे मारपीट की गई। असल में यह कल की घटना नहीं है। बीते 1 तारीख से चालू है। कल एक घटना हुई इसको लेकर मीडिया में हो-हल्ला मचाया जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि मीडिया में अति वामपंथी समर्थकों की संख्या ज्यादा हो गई है। 

बसु ने कहा, एक तारीख से लेकर अब तक हुई घटनाओं के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। दिल्ली पुलिस, विश्वविद्यालय प्रबंधन व केंद्र सरकार इस मामले में कार्रवाई करें। इसमें यह देखने की तनिक भी आवश्यकता नहीं है कि कौन कहां से है, कौन किस दल से है। चाहे वह कोई भी हो, विद्यार्थियों पर हमला करने का अधिकार किसी को नहीं है। शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने सबका अधिकार है। डंडे लेकर हमला करना पूरी तरह से गलत है। लेकिन केवल कल के ही मामले में कार्रवाई क्यों?

1 तारीख से लेकर अब तक हुई घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 1 तारीख को मामले को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने एफआइआर दर्ज करवाई थी हालांकि दिल्ली पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की। पुलिस प्रशासन को इस मामले में सख्ती से निपटना चाहिए जिससे विश्वविद्यालय में शांति का माहौल लौटे। 

chat bot
आपका साथी