सिलीगुड़ी में चार किलो कोकीन और बीस हजार याबा टैबलेट के साथ मादक तस्कर गिरफ्तार

तीन दिन और रात जागकर एसटीएफ ने सिलीगुड़ी के नशा कारोबार को दिया बड़ा झटका एसटीएफ ने बताया जब्त चार किलो कोकीन की बाजार कीमत चार करोड़ से अधिक होगी। जबकि बीस हज़ार याबा टेबलेट की बाजार कीमत दस लाख से अधिक होगी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 02:47 PM (IST)
सिलीगुड़ी में चार किलो कोकीन और बीस हजार याबा टैबलेट के साथ मादक तस्कर गिरफ्तार
कोकीन और याबा टैबलेट के साथ मादक तस्कर गिरफ्तार

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। चुनावी माहौल में पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नशा कारोबार गिरोह को बड़ा झटका दिया है। एसटीएफ ने अभियान चलाकर चार किलो कोकीन और बीस हजार याबा टेबलेट जब्त किया है। इस अभियान में मादक तस्कर गिरोह के दो सागिर्दों की गिरफ्तारी भी हुई है। आरोपितों के नाम शिव कुमार (28) और मुनियानदी नटराजन (52) बताया गया है। आरोपितों को आज (रविवार) ही सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

गुप्त जानकारी के आधार पर एसटीएफ की उत्तर बंगाल टीम ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के प्रधान नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलीगुड़ी जंक्शन इलाके में अभियान चलाया। इलाके के एक लॉज के एक कमरे से एसटीएफ की टीम ने मादक तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से 4 किलो कोकीन और बीस हजार याबा टेबलेट बरामद हुआ। लगातार तीन दिन और रात जाग कर निगरानी रखने के बाद एसटीएफ को यह सफलता हासिल हुई है। चुनावी माहौल में नशा कारोबारियों के खिलाफ एसटीएफ के यह सबसे बड़ा अभियान माना जा रहा है।

एसटीएफ से मिली जानकारी कर अनुसार बीते तीन दिनों से कड़ी निगरानी रखने के बाद रविवार तड़के अभियान चलाया गया। आरोपितों में शामिल शिव कुमार पड़ोसी राज्य बिहार के बेगूसराय का निवासी है। वहीं दूसरा आरोपी एम नटराजन तमिलनाडु के रहने वाला है। मादक तस्करी कारोबार में लिप्त होने की वजह से ये दोनों काफी समय से मणिपुर के मोरे इलाके में रह रहे थे। बीते 18 मार्च को ही एक आरोपित मादक के साथ सिलीगुड़ी जंक्शन स्थित एक लॉज में पहुंचा और कमरा लेकर रहने लगा। इसके बाद बीते शनिवार की शाम दूसरा आरोपी उससे मुलाकात को पहुंचा। इसके बाद एसटीएफ उत्तर बंगाल टीम ने एसटीएफ के डीएसपी सुदीप भट्टाचार्य के नेतृत्व में प्रधान नगर थाना पुलिस को साथ लेकर लॉज पहुंची और दोनों आरोपितों को मादक के साथ गिरफ्तार किया। एसटीएफ की माने तो जब्त कोकीन और याबा टेबलेट म्यांमार से लाया गया था।

एसटीएफ उत्तर बंगाल के डीएसपी सुदीप भट्टाचार्य ने बताया जब्त चार किलो कोकीन की बाजार कीमत चार करोड़ से अधिक होगी। जबकि बीस हज़ार याबा टेबलेट की बाजार कीमत दस लाख से अधिक होगी। जब्त मादक सिलीगुड़ी जंक्शन के इसी लॉज से नशा कारोबारियों तक पहुंचाने की योजना थी। लेकिन उसके पहले ही एसटीएफ की टीम ने दोनों को दबोच कर सारा माल जब्त कर लिया। आरोपितों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपितों रविवार ही सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी