बैठक में भाग लेने से पहले अधिकारियों को लेनी होगी अनुमति : मेयर

-मंत्री के पास नहीं रह गया है कोई काम -बैठक में सभी पार्षदों को बुलाना चाहिए था जागरण संवाददात

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 08:18 PM (IST)
बैठक में भाग लेने से पहले अधिकारियों को लेनी होगी अनुमति : मेयर

-मंत्री के पास नहीं रह गया है कोई काम

-बैठक में सभी पार्षदों को बुलाना चाहिए था

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव द्वारा पिछले दिनों सिलीगुड़ी स्थिति पीडब्ल्यूडी इंसपेक्शन बंग्लो में तृणमूल पार्षदों के साथ की गई बैठक में नगर निगम के कमिश्नर और सचिव को बुलाए जाने पर मेयर अशोक भट्टाचार्य ने आपत्ति जताई है।

उन्होंने शनिवार को नगर निगम कार्यालय में संवाददाताओं से कहा कि मंत्री द्वारा राजनीतिक बैठक की गई थी। उसमें सिर्फ विपक्षी पार्षद ही शामिल थे। ऐसी स्थिति में निगम के अधिकारियों को बुलाना गलत था। अगर मंत्री को बैठक बुलानी ही थी, तो सभी 47 पार्षदों को बुलाना चाहिए था। मेयर ही नगर निगम का प्रमुख होता है। उनसे अनुमति लिए बगैर किसी भी बैठक में नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी शामिल नहीं हो सकते।

मेयर ने मंत्री नाम लिए बगैर पर कहा कि राज्य में पर्यटन विभाग सबसे हल्का विभाग होता है। मंत्री के पास कोई काम नहीं है। उनसे उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल समेत विभिन्न जिला अस्पतालों से रोगी कल्याण समिति, सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण व उत्तर बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के चेयरमैन पद का दायित्व से हटा दिया गया है। जबकि मेरे पास मेयर के अलावे विधानसभा के विभिन्न कमेटियों का भी दायित्व है। मंत्री को टी-पार्क का निर्माण, रेल अंडर पास का निर्माण कार्य पूरा कराने समेत सिलीगुड़ी व आसपास में लंबित परियोजनाओं के विकास के लिए कार्य करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी