तृणमूल छात्र परिषद ने प्राचार्य के साथ की धक्कामुक्की, देर रात तक किया घेराव

-कूचबिहार के आचार्य ब्रजेंद्रनाथ शील महाविद्यालय में नये छात्रों के स्वागत समारोह के लिए बुलाइ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 07:44 PM (IST)
तृणमूल छात्र परिषद ने प्राचार्य के साथ की धक्कामुक्की, देर रात तक किया घेराव
तृणमूल छात्र परिषद ने प्राचार्य के साथ की धक्कामुक्की, देर रात तक किया घेराव

-कूचबिहार के आचार्य ब्रजेंद्रनाथ शील महाविद्यालय में नये छात्रों के स्वागत समारोह के लिए बुलाई गई थी बैठक

-बैठक के बाद प्राचार्य व अध्यापकों को देर रात तक किया घेराव, कार्यक्रम रद्द करने पर दी आंदोलन की धमकी

संवाद सूत्र, कूचबिहार : नये छात्रों के स्वागत समारोह में पास आउट छात्र तथा बाहरी युवकों के प्रवेश की मनाही को लेकर कूचबिहार के आचार्य ब्रजेंद्रनाथ शील महाविद्यालय में गुरूवार देर रात तक हंगामा होता रहा। प्राचार्य विमल चंद्र साहा सहित कॉलेज के सभी शिक्षक-शिक्षकाओं को एक कमरे में बंद करके घेराव किया गया। यहां तक कि प्राचार्य साथ धक्कामुक्की की गयी। उनके कुर्ता को ख्िाचा गया। बाद में जिला पुलिस अधीक्षक भोला नाथ पांडेय को हस्तक्षेप करना पड़ा। इस घटना को लेकर कॉलेज में अशांति का माहौल है।

कॉलेज के प्राचार्य विमल चंद्र साहा ने बताया कि गुरूवार शाम को नये छात्रों के स्वागत के लिए बैठक बुलायी गयी थी। मैंने बस सचेत किया था कि समारोह में बाहरी युवक प्रवेश न करे। इसके बाद छात्रों ने मेरा घेराव शुरू कर दिया। दूसरी ओर तृणमूल छात्र परिषद के छात्र नेता मृत्युंजय दास ने बताया कि प्राचार्य कॉलेज का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम नवीन वरण समारोह यानी फ्रेशर्स वेलकम को रद्द करना चाहते है। इसलिए छात्रों ने विरोध किया। कॉलेज में दर्जनों समस्या है। इसे लेकर हमने प्राचार्य का घेराव किया था।

कॉलेज के सूत्रों ने बताया कि सितंबर में पहले सप्ताह में फ्रेशर्स वेलकम की योजना है। प्रति वर्ष कॉलेज का छात्र-संसद यह कार्यक्रम आयोजित करता है। इसे लेकर गुरूवार शाम को एक बैठक बुलायी गयी थी। बैठक में प्राचार्य ने पूर्व छात्रों व बाहरी युवकों को प्रवेश नहीं करने देने को कहा था। प्राचार्य के इस बात पर छात्र प्रतिनिधि तैस में आ गए। प्राचार्य के कार्यालय के सामने छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया। प्राचार्य के कुर्ता को लेकर खिंचा गया। लगातार तीन घंटा आंदोलन के बाद पुलिस ने आकर स्थिति को नियंत्रित किया। प्राचार्य ने कॉलेज में पेयजल की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया। तृणमूल छात्र परिषद ने प्राचार्य को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि फ्रेशर्स वेलकम बाधित हुआ, तो कॉलेज में आंदोलन होगा।

कैप्शन : कार्यालय बंद विरोध प्रदर्शन करते छात्र

chat bot
आपका साथी