विष्णु थापा हत्याकांड में अब भी दीपक साव फरार

दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के कोकोवेन थाना इलाके के गेरेज मोड़ स्थित यादव पेट्रोल पंप के समीप रंगदारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jun 2018 09:49 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 09:49 AM (IST)
विष्णु थापा हत्याकांड में अब भी दीपक साव फरार
विष्णु थापा हत्याकांड में अब भी दीपक साव फरार

दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के कोकोवेन थाना इलाके के गेरेज मोड़ स्थित यादव पेट्रोल पंप के समीप रंगदारी न देने के मामले में डेढ़ माह पहले 7 मई को दिनदहाड़े गोली मारकर विष्णु थापा(38) की हत्या कर दी गई थी। हत्या मामले के डेढ़ माह बीत जाने के बावजूद भी पुलिस अब तक मुख्य हत्यारोपी दीपक साव को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। इस कारण विष्णु के परिजनों व उसके इलाके के लोगों में पुलिस के प्रति नाराजगी भी व्याप्त है।

विष्णु सिनेमा हॉल रोड सेंकीह्वील्स कॉलोनी का निवासी था, जो पीसीबीएल के समीप एक पार्किंग प्लाजा का संचालन करता था। आरोप था कि दीपक, विष्णु से पार्किंग चलाने के एवज में रंगदारी की मांग करता था, लेकिन विष्णु ने रंगदारी देने से इंकार कर दिया था। इस कारण दिन दहाड़े गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई। जहां से अपराधी विष्णु का स्कूटी लेकर ही फरार हो गया था। अगले दिन वह स्कूटी कांकसा इलाके में बरामद हुआ था। हत्या के बाद से पुलिस आरोपित दीपक की गिरफ्तारी के लिए झारखंड-बिहार में भी जाकर जांच की, लेकिन वह पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाया। हालांकि पुलिस का कहना है कि दीपक की तलाश हो रही है।

------------------------

परिजनों ने लगाया था दीपक पर आरोप : सुबह के समय कोकोवेन थाना के गैरेज मोड़ यादव पेट्रोल पंप से विष्णु अपनी स्कूटी में पेट्रोल भरकर बाहर निकल रहा था एवं पार्किंग इलाके में जा रहा था। उसके साथ स्कूटी पर उसका साथी विपुल भी था। तभी घात लगाकर पेट्रोल पंप से बाहर निकलने के दौरान ही उसे गोली मारी गई थी। इस हत्याकांड में दीपक साव का नाम जुड़ा था। उसके पहले भी उसी पेट्रोल पंप पर एक ट्रक चालक को गोली मारकर पेट्रोल पंप में लूट का आरोप दीपक पर लगा था।

-----------------------

विजय श्रीवास्तव को कोर्ट से मिली जमानत : विष्णु थापा हत्याकांड में पुलिस ने घटना के बाद वाले दिन ही झारखंड के दुमका में छापेमारी कर विजय श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया था, जो पहले तृकां के ठेका यूनियन के महत्वपूर्ण पद पर था। जिसे पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लिया था। लेकिन पुलिस दीपक साव तक नहीं पहुंच पायी। विजय पर आरोप था कि वह ही दीपक को रुपया दिया करता था। लेकिन डेढ़ माह बाद विजय श्रीवास्तव को कोर्ट से जमानत मिल गई।

chat bot
आपका साथी