केबीसी के हॉटसीट पर बैठेगा चायवाले का बेटा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : शहर के बीएनआर मोड़ पर चाय की दुकान चलानेवाले भरत प्रसाद बर्मन के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 08:32 AM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 08:32 AM (IST)
केबीसी के हॉटसीट पर बैठेगा चायवाले का बेटा
केबीसी के हॉटसीट पर बैठेगा चायवाले का बेटा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : शहर के बीएनआर मोड़ पर चाय की दुकान चलानेवाले भरत प्रसाद बर्मन के पुत्र जितेंद्र प्रसाद बर्मन ने यह साबित कर दिया कि ईमानदारी के किया गया प्रयास व्यर्थ नहीं जाता है। सूर्यसेन पार्क कालिकापुर सायरपाड़ा हनुमान मंदिर के निकट रहनेवाले युवक जितेंद्र का चयन जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के चर्चित टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) के लिए हुआ तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शुरू में तो वह बिग बी के सामने नर्वस हो गए, लेकिन बाद में खुद को संभाला और रोमांचक खेल खेला। जितेंद्र इसी सप्ताह केबीसी के हॉट सीट पर दिखेंगे और कंप्यूटर के सवालों का जवाब देंगे। जितेंद्र संभवत: आसनसोल के पहले व्यक्ति हैं, जो कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम की हॉट सीट तक पहुंचे हैं।

बिग बी के साथ गुजरे पलों की चर्चा करते हुए दैनिक जागरण को जितेंद्र ने बताया कि जब अमिताभ बच्चन के सामने पहुंचा तो काफी नर्वस हो गया था। उनके साथ जो दस प्रतिभागी थे, उनमें सबसे युवा वह थे। कई बार तो उनके हाथ-पैर भी कांपे। अमिताभ बच्चन को सामने देख उनकी आंखें भर आई थीं।

जितेंद्र ने इंटर तक की ही पढ़ाई की है। न्यूटाउन स्थित महात्मा गांधी स्कूल से दसवीं पास करने के बाद 11 व 12वीं की पढ़ाई संत जोसेफ स्कूल से की। निजी कारणों से वह आगे की पढ़ाई नहीं कर पाए। फिलहाल वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। वह बीते दो सीजन से केबीसी के लिए प्रयास कर रहे थे। आखिरकार इस बार उन्हें सफलता मिल गई। इसी सप्ताह उनका एपिसोड प्रसारित होगा। जितेंद्र ने कितनी राशि जीती इसका खुलासा तकनीकी कारणों से नहीं किया, लेकिन उनकी खुशी से लगा कि उन्होनें ठीकठाक राशि जीती है। उन्होंने सब इतना ही कहा कि उनका एपिसोड देखकर दर्शक रोमांचित होंगे।

chat bot
आपका साथी