स्वतंत्रता दिवस पर शिल्पांचल में चाक-चौबंद सुरक्षा

आसनसोल : देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर नवगठित पश्चिम व‌र्द्धमान जिला मुख्यालय में त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Aug 2017 03:02 AM (IST) Updated:Tue, 15 Aug 2017 03:02 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर शिल्पांचल में चाक-चौबंद सुरक्षा
स्वतंत्रता दिवस पर शिल्पांचल में चाक-चौबंद सुरक्षा

आसनसोल : देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर नवगठित पश्चिम व‌र्द्धमान जिला मुख्यालय में तैयारियां पूरी कर ली गई है। पहली बार यहां जिला शासक स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे और जिले की आम जनता को संबोधित करेंगे। वहीं स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शिल्पांचल में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमावर्ती इलाकों में पुलिस नाका चे¨कग कर रही है। स्टेशनों में आरपीएफ व जीआरपी द्वारा लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस की ओर से एडीसीपी सेंट्रल जे मर्सी ने कहा कि विभिन्न जगहों पर नाका चे¨कग की जा रही है, विशेषकर सीमावर्ती इलाका में चे¨कग की जा रही है। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया है।

मालूम हो कि आसनसोल में मुख्य समारोह जिला शासक कार्यालय में होगा, यहां जिला शासक शशांक सेठी ध्वजारोहण करेंगे। डीआरएम कार्यालय में डीआरएम पीके मिश्रा, आसनसोल नगरनिगम में मेयर जितेन्द्र तिवारी, पुलिस मुख्यालय में पुलिस आयुक्त एलएन मीणा, ईसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया में सीएमडी सुब्रत चक्रवर्ती, सेल आइएसपी की ओर से बर्नपुर स्टेडियम में सीईओ राजेश कुमार राठी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। आसनसोल चैंबर में अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ध्वजारोहण करेंगे। वहीं शिल्पांचल के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के साथ ही शिक्षण संस्थानों में स्वाधीनता दिवस आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न जगहों पर प्रभात फेरी व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

...............

स्टेशन और ट्रेन में जीआरपी की कड़ी नजर

जागरण संवाददाता, आसनसोल :

स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से आसनसोल होकर आने व जाने वाली सभी मेल एक्सप्रेस ट्रेन में जीआरपी की ओर से विशेष जांच की जा रही है।

आसनसोल जीआरपी के उप प्रभारी बीडी मंडल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए आद्रा मंडल से आने वाली ट्रेनों को बर्नपुर स्टेशन से एवं अप व डाउन से आने वाली ट्रेनों में आसनसोल से जांच की गई। जांच के दौरान यात्रियों को जागरूक किया गया। यात्रियों से कहा गया कि किसी अनजान व्यक्ति पर नजर रखें यदि किसी पर भी संदेह हो तो तुरंत सुरक्षा कर्मियों को सूचना दे। किसी भी लावारिस वस्तुओं को हाथ न लगाएं। उप प्रभारी ने कहाकि सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के तहत जीआरपी के जवानों को बढ़ाया गया है। जीआरपी के जवान वर्दी व बिना वर्दी के स्टेशन और विभिन्न ट्रेनों में कड़ी नजर रख रहे है। उन्होने बताया कि रेल पुलिस अधीक्षक निलाद्री चक्रवर्ती के निर्देशानुसार आसनसोल सहित अन्य जीआरपी थाना क्षेत्रों में भी जांच अभियान चल रहा है।

chat bot
आपका साथी